अमर उजाला में पीटीएस डिपार्टमेंट खत्म, छंटनी की आशंका से हड़कंप, मीडिया सोल्यूशन्स में कई इधर-उधर

अमर उजाला में पेज बनाने का काम भी अब सब एडिटर करेंगे. पीटीएस डिपार्टमेंट खत्म करने के फरमान के बाद ये करना मजबूरी है. बताया जाता है कि अमर उजाला प्रबंधन ने एक मेल जारी कर पीटीएस डिपार्टमेंट खत्म करने को कहा है और पेज बनाने से संबंधित काम को संपादकीय के हिस्से कर दिया है. इसके पीछ वजह बताया जा रहा है कि मजीठिया से बचना और खर्चे कम करना. पीटीएस के लोग छंटनी की आशंका से डरे हुए हैं.

कुछ लोगों को तो दूसरे डिपार्टमेंट्स में समायोजित किया जा सकता है लेकिन कइयों को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. अमर उजाला में पीटीएस दूसरी बार खत्म किया जा रहा है. जब शशिशेखर संपादक थे तब उन्होंने पेजीनेशन का काम संपादकीय विभाग के हिस्से कर दिया था और पेज बनाने वालों की छुट्टी कर दी थी. शशि शेखर के जाने के बाद पीटीएस को बहाल किया गया, यह कहते हुए कि पीटीएस के न होने से अखबार की क्वालिटी गिर रही थी. अब सेलरी के मद में जा रही रकम को घटाने के मकसद से पीटीएस खत्म किया गया है.

अमर उजाला से ही एक अन्य खबर के मुताबिक एक मेल जारी कर संपादक ने कहा है कि जो भी काम के दौरान गलती करेगा उस पर आर्थिक जुर्माना लगेगा. इस तुगलकी फरमान से संपादकीय के लोग परेशान हैं. डेस्क के लोगों को भी मीटिंग में आने के लिए कहा गया है. दूसरे अखबारों से समीक्षा करने के काम की जिम्मेदारी तय की गई है. इन नए नए कामों, फरमानों, दबावों से अमर उजाला के मीडियाकर्मी काफी तनावग्रस्त हैं.

उधर, अमर उजाला के मीडिया सोल्यूशन्स में कई लोगों को इधर उधर किया गया है. बीके झा को झांसी से नोएडा भेजा गया है जो राजीव केंतल को रिपोर्ट करेंगे. अमृतांशु उपाध्याय को लखनऊ से वाराणसी, रजनीश सहाय सक्सेना को इलाहाबाद से झांसी, विनय उपाध्याय को वाराणसी से कानपुर भेजा गया है. मनीष राय को आगरा से इलाहाबाद, मनीष कुमार शर्मा को कानपुर से अम्बाला भेजा गया है. सौरभ माथुर को अम्बाला से नोएडा भेजा गया है, वे अनुज त्यागी को रिपोर्ट करेंगे.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “अमर उजाला में पीटीएस डिपार्टमेंट खत्म, छंटनी की आशंका से हड़कंप, मीडिया सोल्यूशन्स में कई इधर-उधर

  • Respected Yashvant ji, Print Media ke Logon ko batayein ki ab samay aa gayaa hai unhein Contempt mein jaaney ka. Kal hi 01.8.2014 ko Indian Express Ltd., Delhi ke Workers Union ney Company per “Court of Contempt” ka case Lagaa diya hai, Chandigarh Branch ki Union bhi 12.8.2014 ko Contempt mein jaaney ki taiyyari kar Li hai. Express Samooh ke baki Saarey Branch mein Majithia Wage Board Manmaaney Tareekey se De Diya gayaa hai. Workers Itney kum hain ki Wey Kuchh Bol Nahin Paa Rahey hain. Express ke Har Centre mein Production wibhag mein 1.5 K sey 8-10 Hazaar hi Badhey hain. 8-10 K Sirf Kuchhek Logon ka hi badha hai, Baki sabon ke family mein Matam Chhayaa hua hai. Ab Delhi aur Chandigarh Union par hi Bharosa hai. Express ke Lucknow Branch mein Sabhi workers ki Salary “Minus” mein Chali Gayi hai.
    Kripya Iss mail ko Adhik se Adhik Prasarit Karein, taki Baki Newspapers ke Log bhi kuchh Kadam Aagey Badhayengey…
    Regards

    Reply
  • JAI PRAKASH TRIPATHI says:

    अमर उजाला का तो अब भगवान ही मालिक है, अगर भगवान है तो..उसके ऐसे दिन देखना भी बदा था हम सब को…कैसे कैसे हाथो में लगाम…प्रहसन-काल..

    Reply
  • अज्ञात says:

    भाई साहब कापी पीछे चल रहा है। अमर उजा ला में तो काफी समय से सब एडिटर ही पेज बना रहे हैं। एक आदमी चार आदमी का काम कर रहा है
    । और साहब लोग हैं कि भर्ती करने को राजी नहीं हैं।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code