दिवंगत पत्रकार की पत्नी को मिला 20 लाख का चैक

रंग लाई ब्रज प्रेस क्लब व उप्र मान्यता संवाद समिति की पहल

मथुरा। इलैक्ट्रनिक चैनल के पत्रकार हरीश माहौर के आकस्मिक निधन पर ब्रज प्रेस क्लब व उप्र मान्यता संवाद समिति द्वारा संयुक्त रूप से की गई मुआवजे की पहल रंग लाई है। शनिवार को दिवंगत पत्रकार की पत्नी को मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष से 20 लाख रूपए की आर्थिक सहायता का चैक तहसीलदार मथुरा प्रवीण यादव द्वारा प्रदान किया गया।
बता दें कि ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष व उपजा प्रदेश उपाध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट के नेतृत्व में पत्रकारों ने जिलाधिकारी नितिन बंसल से मिलकर मृतक के बच्चों व परिजनों को आर्थिक सहायता और आवास प्रदान किये जाने की मांग की थी।

उपजा प्रदेश उपाध्यक्ष की पहल पर डीएम नितिन बंसल ने मात्र दो घंट के भीतर तत्काल संस्तुति कर सहायता आवेदन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को फैक्स द्वारा भेज दिया था। इसी पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने दिवंगत पत्रकार हरीश माहौर के परिजनों को 20 लाख रूपए मुआवजा देने की घोषणा की थी। इसको लेकर उप्र शासन के अनु सचिव (लेखा) गोकुला नंद जोशी ने मथुरा जिलाधिकारी को लिखे पत्र में लिखा था कि दिवंगत पत्रकार की पत्नी कांता माहौर को जीविकोपार्जन के लिए 20 लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है, जिसका सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया कैंट रोड शाखा लखनऊ से जारी बैंक ड्राफ्ट संख्या-075178  अंकन राशि 20 लाख रूपये को संलग्र कर प्रेषित करते हुए डीएम को निदेश किया है कि उक्त राशि का भुगतान आश्रित पत्नी को कराते हुए उनसे भुगतान संबंधित स्टैम्पयुक्त रसीद प्राप्त कर शासन से यथाशीघ्र उपलब्ध कराने को कहा था।

शनिवार को तहसीलदार प्रवीण यादव व ब्रज प्रेस क्लब अध्यक्ष व उपजा प्रदेश उपाध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट ने दिवंगत की पत्नी कांता महौर को 20 लाख का चैक प्रदान किया गया। इस अवसर पर हेमंत शर्मा, परवेज अहमद, मोहन शर्मा, गोविंद भारद्वाज, सोमेन्द्र भारद्वाज, श्याम जोशी, सुरेश पचहरा, अन्नू पंडित, अशोक पटेल, रहीश कुरैशी, जाहिद सैयद, अनेक सिंह, मनोज सिरोही आदि पत्रकार उपस्थित रहे। विदित रहे कि उप्र मान्यता संवाद समिति अध्यक्ष हेमंत तिवारी व ब्रज प्रेस क्लब अध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट की पहल पर ही शासन से दिवंगत पत्रकार के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code