आईपीएस ने लोगों को ठगने वाले इंश्योरेन्स गैंग पर दर्ज करायी एफआईआर

बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीए) का अफसर बता कर लोगों को ठगने वाले एक गैंग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी है। ये गैंग फोन पर लोगों को बीमा सम्बन्धी समस्याओं का निदान करने का आश्वासन दे कर उनसे पैसे ठगता है। आइपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर और अलीगंज निवासी आशुतोष पाण्डेय की तहरीर पर थाना हजरतगंज, लखनऊ में एफआईआर संख्या 389/2014 आईपीसी की धारा 417, 419, 420, 465, 467, 468, 511 के तहत दर्ज की गयी है। उपनिरीक्षक ओपी पाण्डेय इसके विवेचक हैं।

एफआईआर के अनुसार दिल्ली स्थित राकेश शर्मा, अखिलेश शर्मा, अखिलेश गौतम, समीर बजाज, राकेश शर्मा और लखनऊ स्थित अभिजीत, लोगों की इंश्योरेन्स संबंधी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दे कर लोगों से पैसा ऐंठ लेते हैं और इनके पैन कार्ड, बैंक अकाउंट जैसे महत्वपूर्ण अभिलेख प्राप्त कर लेते हैं, जैसा इन दोनों के साथ भी प्रयास किया गया।

एफआईआर के अनुसार ये लोग स्वयं को सरकारी अधिकारी बता कर पैसे ऐंठने के अलावा महत्वपूर्ण अभिलेख प्राप्त कर उनका दुरुपयोग करते हैं। इनका एक बड़ा गैंग है जो पेशेवर ढंग से यह काम पूरे देश में करता है। एफआईआर में इनके दिल्ली में जनकपुरी स्थित ऑफिस का पता तथा इनमे से कई सारे लोगों के फोन नंबर भी दिए गए हैं।

इसके आधार पर अमिताभ ठाकुर और आशुतोष पाण्डेय ने व्यापक जनहित में भोलेभाले लोगों को इस प्रकार के गैंग से ठगने से बचाने के लिए 01 अगस्त 2014 को थाना हजरतगंज में तहरीर दी थी। पुलिश ने पहले एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया था, पर गुरुवार को अचानक इस सम्बन्ध में एफआईआर दर्ज कर ली गयी।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code