इंद्रजीत गुप्ता ने लांच किया डिजिटल कंटेंट प्लेटफार्म ‘फाउंडिंग फ्यूल’

मुंबई: ‘फोर्ब्स इंडिया’ के पूर्व संपादक इंद्रजीत गुप्ता ने पियर्सन के ऑनलाइन शिक्षण उपक्रम ट्यूटर विस्टा के पूर्व प्रमुख सीएस स्वामीनाथन के साथ एक डिजिटल कंटेंट प्लेटफार्म फाउंडिंग फ्यूल लॉन्च किया है़। फाउंडिंग फ्यूल सोल्यूशन अत्याधुनिक डिजिटल उपकरणों का उपयोग करेगा और प्रोडक्ट्स के लिए बाज़ार मुहैया कराएगा। अंग्रेज़ी अखबार मिंट और डिजिटल टीवी नेटवर्क पिंग के साथ कंटेंट संबंधी समझौतों पर इसका हस्ताक्षर हो चुका है।

बताया गया है कि अखबार में उद्यम साहसिकता पर दो पन्नों का विशेष कंटेंट हर हफ्ते छापा जाएगा। इसके अलावा, कंपनी पिंग नेटवर्क के सहयोग से, यूट्यूब और डेली मोशन पर प्रसारित किए जा सकने वाले गुणवत्ता वाले कंटेंट का निर्माण करेगी। बिज़नेस रणनीतिकार राजेश श्रीवास्तव एक साप्ताहिक शो ‘द न्यू रूल्स ऑफ बिज़नेस’ की मेजबानी onfoundingfuel.com पर करेंगे। चलते- फिरते सुननेवाले श्रोता के लिए डिजाइन किए गए कई ऑडियो और वीडियो में यह पहली पेशकश है। 

वेबसाइट फिलहाल बीटा संस्करण में उपलब्ध है। अगले चरण में, फाउंडिंग फ्यूल एक मोबाइल एप्लिकेशन, डिजिटल लर्निंग सोल्यूशंस के लिए एक एकीकृत स्यूट का निर्माण करना, इंवेंट्स और सम्मेलनों का आयोजन, मेंटरिंग सेवाएं देने का काम और उद्यमशीलता के प्रोडक्ट्स और सेवाओं के लिए एक चयनित बाज़ार बनाएगा। फाउंडिंग फ्यूल का विश्लेषिकी इंजन सिलिकॉन वैली की फर्म विजरॉकेट द्वारा बनाया गया है। 

स्वामीनाथन का कहना है कि विशेष डिजिटल मीडिया के पास प्रॉपर्टीज़ विकसित करने और बड़े दर्शकों के लिए मौके हैं। इसके अलावा फाउंडिंग फ्यूल सीखने का पहलू जोड़कर दर्शकों के लिए अधिक बेहतर अनुभव की पेशकश करेगा। 

फाउंडिंग फ्यूल की सलाहकार काउंसिल में प्रमुख कॉर्पोरेट नागरिक शामिल हैं जैसे मैक्स ग्रुप के चेयरमैन अनलजीत सिंह, बीसीजी इंडिया के पूर्व चैयरमैन और योजना आयोग के सदस्य अरुण माइरा, पेप्सिको इंडिया के चेयरमैन और सीईओ डी शिवकुमार, मैरिको के चेयरमैन हर्ष मरीवाला, नैस्कॉम के पूर्व चेयरमैन किरण कार्णिक, बाज़ार रणनीति विशेषज्ञ रमा बीजापुरकर, नौकरी.कॉम (Naukri.com) के संस्थापक व उप-चेयरमैन संजीव भिखचंदानी और स्टार टीवी इंडिया के सीईओ उदय शंकर।

(सूचना ‘हींदी टेलिविजन’ से साभार)



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code