पैसों के अभाव में इलाज को मोहताज ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित पत्रकार सुरजीत, मदद को आगे आए हाथ

apne baccho ke sath surjit ki patni 3

सुरजीत और उनका परिवार

जादूगोड़ा क्षेत्र के पत्रकार सुरजीत सिंह को पिछले डेढ़ वर्ष से ब्रेन ट्यूमर है। इस दौरान उसका दो बार असफल ऑपरेशन हो चुका है। जादूगोड़ा व आसपास के सामाजिक संगठनो से सुरजीत के परिवार ने मदद की गुहार भी लगाई लेकिन डेढ़ वर्षो के दौरान कोई भी सरकारी या सामाजिक मदद सुरजीत को नहीं मिल पायी। इस कारण आज सुरजीत जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। सुरजीत की पत्नी नीतू कौर ने बताया की पिछले कई माह से सुरजीत बिस्तर पर हैं, वह न तो कुछ खाते हैं और न ही कुछ बोलते हैं। किसी तरह उनके मुंह मे तरल पदार्थ डाला जाता है और पिछले डेढ़ साल मे उनके इलाज़ पर घर का सबकुछ बिक चुका है।

जमीन भी बिक चुकी है, हालात ये है कि पूरा परिवार दाने-दाने का मोहताज हो गया है। परिवार लोगो की मदद पर आश्रित हो गया है। नीतू कौर ने बताया कि इलाज़ तो बहुत दूर की बात दो टाइम खाने के लिए सोचना पड़ता है। अपने दोनों बच्चो को आँचल में समेटे यह सब बताते हुए उनकी आंखो से आंसू छलकने लगे जो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। उन्होने बताया कि सुरजीत के शरीर के दाएं भाग के अंगों ने काम करना बंद कर दिया है और उनके सर मे पानी जमा हो रहा है। अगर उन्हे जल्द बड़े अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया तो उनके पति नहीं बचेंगे।

उन्होने लोगो से हाथ जोड़कर अपील की है की उसकी मदद करें और उसके पति को बचा लें अगर उसके पति को इलाज़ के लिए अस्पताल मे भर्ती नहीं कराया गया तो कुछ भी हो सकता है। अपने बच्चो और पति के तरफ देखती हुई उसकी लाचारी साफ नजर आ रही थी।

सुरजीत के स्वास्थ्य के लिए जादूगोड़ा के मारवाड़ी युवा मंच, महिला मंच एवं चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने एक मुहिम चलायी है की हर कीमत पर सुरजीत को जीवनदान संकल्प की पहली सीढ़ी पर मारवाड़ी महिला मंच की सदस्य स्व. कृष्ण मुरारी अग्रवाल की धर्मपत्नी विद्या देवी ने सुरजीत की पत्नी नीतू कौर को उसके घर जाकर 10000 हज़ार रूपिये नकद दिया और मदद का भरोसा दिलाया, पैसे मिलने के बाद सुरजीत की पत्नी ने विद्या देवी को ध्न्यवाद दिया और कहा की अब मेरे पति का इलाज़ शुरू हो सकेगा।

इधर जादूगोड़ा के पत्रकारों ने भी लोगो से अपील की है की इस दुखद घड़ी में सुरजीत के परिवार की मदद करें। सुरजीत की मदद के लिए जादूगोड़ा के चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष सुशील अग्रवाल के मोबाइल नंबर 9234866476 पर एवं युवा मंच के अध्यक्ष अमित अग्रवाल के मोबाइल नंबर 7870008597 पर संपर्क कर सकते है।

surjit ko aspatal le jati uski patni evm bhai 1

सुरजीत को अस्पताल ले जाते उनकी पत्नी व भाई

चेम्बर ऑफ कॉमर्स, जादूगोड़ा एवं मारवाड़ी युवा मंच की पहल, हर कीमत पर सुरजीत को जीवन दान, के चलते मंगलवार को कई लोगो ने सुरजीत के घर पहुँचकर उसकी पत्नी नीतू कौर को नकद राशि दी और मदद का भरोसा दिलाया। मंगलवार को सुबह सुरजीत के घर पहुँचकर जादूगोड़ा स्थित अंजलि रेस्टुरेंट के मालिक सुधीर कुमार ने सुरजीत की पत्नी नीतू कौर को 1 हज़ार रुपए नकद दिए और भरोसा दिलाया की जब तक सुरजीत ठीक नहीं हो जाते तब तक उनके परिवार को 500 रुपए महीना देते रहेंगे।

सुधीर कुमार ने बताया की मंगलवार को अखबार में छपी ख़बर पढ़कर उनकी आंखों मे आंसू आ गए और उन्होने सुरजीत के परिजनो का पता लगाकर उनका सहयोग करने का प्रयास किया। उन्होनें कहा कि अगर बड़ी संख्या में लोग थोड़ी-थोड़ी भी मदद करें तो एक बहन का सुहाग उजड़ने से बच जाएगा। अब तक सुरजीत को मिली मदद का ब्यौराः

विद्या देवी जादूगोड़ा 10000 रुपए
सुधीर सिंह जादूगोड़ा  1000 रुपए
इंद्रा सिंह            2500 रुपए
केचर सिंह            500 रुपए
छुन्नु सिंह            500 रुपए
बंटी अग्रवाल (बीजेपी नेता गोलमुरी) 500 रुपए
बैंक ऑफ बड़ोदा, जादूगोड़ा के मैनेजर विवेक साहू 1000 रुपए

अब तक कुल मिलाकर 16000 रुपए मंगलवार दोपहर तक सुरजीत के परिजनो को इलाज़ के लिए मिला है। मदद राशि के साथ मंगलवार को नीतू ने अपने पति को ब्रह्मानन्द अस्पताल ले गयीं लेकिन वहाँ जिस डाक्टर से इलाज़ करवाना था वो विदेश गए हुए हैं।

सुरजीत से संबन्धित जानकारी मिलने के बाद पूर्व ट्रैफिक डीएसपी राकेश मोहन सिन्हा ने मदद का भरोसा दिलाया और आज सुरजीत का इलाज़ कान्ति लाल मेमोरियल अस्पताल मे शुरू हो गया है और शहर के नामी डॉक्टर जंग बहादुर सुरजीत का इलाज़ कर रहे हैं।

 

जादूगोड़ा से संतोष अग्रवाल की रिपोर्ट।

 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *