दिल्ली के पत्रकार हत्या कांड में मुख्य आरोपी को सीबीआई ने दबोचा

नई दिल्ली : सीबीआई ने स्वतंत्र पत्रकार चंद्रिका राय और उनके परिवार के तीन सदस्यों की 2012 में हुयी हत्या के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहडोल जिले के ठेकेदार धरनीश सिंह उन हत्याओं का सूत्रधार था और अपराध स्थल से उसकी अंगुलियों के निशान बरामद किए गए थे।

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने पहले ही एक और आरोपी को गिरफ्तार किया था। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने इसी साल जनवरी में यह मामला सीबीआई को सौंप दिया था। पत्रकार चंद्रिका राय, उनकी पत्नी दुर्गा राय, पुत्र जलज राय और पुत्री निशा राय की 17 फरवरी 2012 की रात हत्या कर दी गयी थी।

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ यह आरोप लगाया गया था कि अज्ञात लोगों ने 17 फरवरी 2012 की रात पत्रकार के पूरे परिवार की हत्या कर दी गयी। प्रदेश की पुलिस ने पीड़ित के ड्राइवर को गिरफ्तार किया था और 26 मई 2012 को उसके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।’’     

प्रवक्ता ने कहा कि राय के परिवार के सदस्यों ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। हाई कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ चल रही सुनवाई पर रोक लगा दी थी और सीबाआई को फिर से जांच करने का आदेश दिया था।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएंhttps://chat.whatsapp.com/BPpU9Pzs0K4EBxhfdIOldr
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *