मधेपुरा के वरिष्ठ पत्रकार नवीन कुमार बच्चन नहीं रहे

पत्रकारिता के क्षेत्र में तीन दशक से जनहित में सेवा देने वाले मुरलीगंज के पत्रकार नवीन कुमार बच्चन अब हमारे बीच नहीं रहे. लंबी बीमारी के बाद बीती रात 47 वर्षीय नवीन कुमार बच्चन ने हरियाणा के वेदांता अस्पताल में अंतिम साँसे लीं. मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना के भतखोरा पंचायत ने मुसहरनिया निवासी नवीन कुमार बच्चन ने महज 18 वर्ष की उम्र से ही जनशक्ति से पत्रकारिता शुरू की थी. बाद में वे नवभारत टाइम्स में भी अपनी लंबी सेवा देने के बाद करीब डेढ़ दशक से दैनिक जागरण में कार्यरत थे.

स्वभाव से हंसमुख और किसी भी परिस्थिति से हमेशा लड़ने को तैयार नवीन कुमार बच्चन एक साल से लीवर की बीमारी से पीड़ित थे और बीती रात जिंदगी की लड़ाई हार गए. उनके असामयिक निधन से न सिर्फ जागरण परिवार आहत हुआ है बल्कि उन्हें जानने वाले उनके तमाम शुभचिंतक आहत हैं. उनके पैतृक गांव मुसहरनिया में आज उनका अंतिम संस्कार किया गया और जब उनके महज 9 वर्षीय पुत्र प्रत्युष कुमार बच्चन ने अपने स्वर्गीय पिता की चिता को मुखाग्नि दी तो वहां मौजूद सैंकडों लोगों की आँखों से आंसू छलक पड़े. उनके अंतिम संस्कार में अधिवक्ता ललन प्रसाद सिंह, भाकपा नेता प्रमोद प्रभाकर, बाबा दिनेश मिश्र, राजद के डिम्पल पासवान, जदयू के अमरेन्द्र कुमार, युवा शक्ति के जुगल किशोर यादव समेत सैंकड़ों लोग शामिल थे.

नवीन कुमार बच्चन के निधन पर दैनिक जागरण के प्रदीप कुमार झा, डा० सुलेन्द्र, शंकर कुमार, दैनिक हिन्दुस्तान के अमिताभ, बंटी सिंह, राष्ट्रीय सहारा के रूद्र नारायण यादव, ईटीवी के तुरबसु, कशिश न्यूज के राजीव रंजन, नक्षत्र टीवी के प्रिय रंजन, मधेपुरा टाइम्स के मुरारी सिंह समेत बहुत से पत्रकारों ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए इसे पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति माना है.

(मधेपुरा से मुरारी सिंह, मधेपुरा टाइम्स.कॉम से)

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code