महाराष्ट्र के कामगार आयुक्त ने जारी किया नया क्लेम फार्म

पत्रकारों और गैर पत्रकारों के वेतन  सुविधाएँ और प्रमोशन और एरियर से जुड़े मजीठिया वेज बोर्ड मामले में महाराष्ट्र के श्रम आयुक्त ने नया क्लेम फ़ार्म आज जारी किया। इस क्लेम फ़ार्म को भरकर  कोई भी पत्रकार और गैर पत्रकार मजीठिया मामले में अपने बकाये राशि का दावा कर सकता है। नए क्लेम फार्म में कंपनी के टर्नओवर को दर्शाने से क्लेमकर्ता को निजात मिलेगा। साथ ही इसमें जरूरी कागजात भी देना पड़ेगा क्लेम करते समय।

नए क्लेम फ़ार्म को उन लोगों के घर वाले भी भर सकते हैं जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। नए क्लेम फ़ार्म को भरने से पहले इसे अच्छी तरह समझ लें और इस मामले के जानकार किसी वरिष्ठ अधिवक्ता से जरूर राय लें। इस क्लेम फ़ार्म में मजीठिया वेज बोर्ड और सुप्रीमकोर्ट के आदेश की कोई चर्चा नहीं है। इस क्लेम फ़ार्म को भरते समय एरियर, वेतन वृद्धि, प्रमोशन और अंतरिम राहत,  ब्याज और दूसरे अन्य बकाये भी क्लेम किया जा सकता है। ये क्लेम फार्म सिर्फ महाराष्ट्र के लिए है।

शशिकांत सिंह
पत्रकार और आरटीआई एक्टिविस्ट
मुंबई

भड़ास के माध्यम से अपने मीडिया ब्रांड को प्रमोट करें. वेबसाइट / एप्प लिंक सहित आल पेज विज्ञापन अब मात्र दस हजार रुपये में, पूरे महीने भर के लिए. संपर्क करें- Whatsapp 7678515849 >>>जैसे ये विज्ञापन देखें, नए लांच हुए अंग्रेजी अखबार Sprouts का... (Ad Size 456x78)

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें- Bhadas WhatsApp News Alert Service

 

Comments on “महाराष्ट्र के कामगार आयुक्त ने जारी किया नया क्लेम फार्म

  • Kya hum ye form kisi dusre profession k liye be use kar sakte hai ??
    Ek company ne hame hamari salary dene se inkar kar diya or humko nikal diya company se.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *