एनडीएमसी ने मीडिया को हराया

दिल्ली : इंडियन मीडिया वैल्फेयर एसोसिएशन के माध्यम से मीडिया और सरकारी विभागों के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच दिल्ली के तालकटोरा गार्डन में खेला गया। टाइअप हो रहे मैच को एनडीएमसी के बल्लेबाज ने एक रन लेकर अपनी टीम को जिता दिया।

 

मीडिया XI की ओर से कप्तानी सुरेश झा कर रहे थे तो एनडीएमसी की ओर से सैक्ट्ररी निखिल कुमार। टॉस मीडिया XI ने जीता। कप्तान सुरेश झा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने आजतक के रिपोर्टर चिराग गोटी और न्यूज 24 के वैभय उतरे। वैभय आउट हो गए। इसके बाद सैय्यद वाजिद अली ने चिराग गोटी का साथ निभाया। इस साझेदारी में पहले वाजिद, फिर चिराग गोटी 26 गेंदों में 36 रन बनाकर विशाल की बॉलिंग पर आउट हो गए। इसके बाद इमरान और हैदर की साझेदारी में मीडिया का स्कोर 80 तक पहुंच गया। मीडिया XI के कप्तान सुरेश झा दहाई का आंकड़ा भी छू ना सकें। इमरान और सुरेंद्र ने 9वीं विकेट पर अच्छी साझेदारी निभाई और मीडिया XI का स्कोर 20 ओवरों में 119 रन तक पहुंचा दिया। 

एनडीएमसी के बॉलर विशाल ने मीडिया की 4 विकेट ली। इसके बाद एनडीएमसी की ओर से बल्लेबाजी करने पहुंचे बल्लेबाजों ने शुरू से ही मीडिया XI के छक्के छुड़ा दिए। एनडीएमसी XI की बल्लेबाजी के सामने मीडिया XI शुरू से ही कमजोर लगने लगी। ऐसी स्थिति में मीडिया XI  के कप्तान सुरेश झा ने स्पिनरों को मौका दिया। स्पिनरों को मौका देते ही एनडीएमसी की रनों की स्पीड बिल्कुल धीमी हो गई और उनकी विकेट भी गिर गई।

स्पिनर चिराग गोटी, नीतिन की बॉलिंग से एनडीएमसी घुटने टेकने लगी। जिसे देखकर लग रहा था कि मीडिया XI यह मैच एनडीएमसी से छिन  लेगा। लेकिन एनडीएमसी की तरफ से बल्लेबाजी करने पहुंचे जावेद ने मीडिया XI का यह ख्वाब तोड़ दिया। उन्होंने अपने बल्लेबाजी से मीडिया XI की नींद उड़ा दी। 18 ओवर के बाद ही जावेद ने चार रन मार कर स्कोर टाइ अप कर दिया, जिसके बाद अगली गेंद पर वो आउट हो गए। एनडीएमसी की तरफ से आए नए बल्लेबाज ने एक रन लेकर अपनी टीम को जीता दिया। इसी के साथ एनडीएमसी ने मीडिया को हरा दिया। मैन ऑफ द मैच एनडीएमसी के खिलाड़ी जावेद को दिया गया वहीं बेस्ट बल्लेबाजी का अवार्ड चिराग गोटी को दिया गया। और बेस्ट बॉलिंग का अवार्ड एनडीएमसी के खिलाड़ी विशाल को दिया गया।

मीडिया XI की तरफ से सुरेश झा, वैभव, सैय्यद वाजिद अली, अंकित, चिराग गोटी,सै. अली अब्बास नक़वी, सुरेंद्र, हैदर, इमरान समेत मीडिया के खिलाड़ी थे। वहीं एनडीएमसी की तरफ सचिव निखिल कुमार, फाईनेंस एडवाईजर रिशीकेश, विशाल, जावेद, कुमार प्रदीप, यूएस नेगी, और डीपी भट्ट समेत एनडीएमसी के अधिकारी थे। इस मैच का आयोजन imwa और एनडीएमसी ने किया। मैच के प्रबंधक के रुप में imwa के अध्यक्ष राजीव निशाना, जनरल सैक्ट्ररी शकील अहमद, फरहान याहया ने कराया था। इस दोस्ताना क्रिकेट मैच में समाजसेवक आचार्य नरेंद्र भी मुख्य रुप में मौजूद थे।

 



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code