आकाशवाणी लखनऊ की कैजुअल एंकर शालिनी ने ट्रांसजेंडर पर केंद्रित ‘रेडियो जंक्शन’ की शुरुआत की

लखनऊ से शुरू हुआ वेब रेडियो ‘रेडियो जंक्शन’ एक ऐसा प्लेटफार्म है जो ट्रांसजेंडर वर्ग पर केंद्रित है.

राजधानी लखनऊ के आकाशवाणी केंद्र की कैजुअल एंकर शालिनी पिछले 13 वर्षों से अपनी आवाज़ के माध्यम से श्रोताओं की पसन्द बनी रही हैं. वे विभिन्न मुद्दों पर बेबाक लेखन भी करती हैं. सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता फैलाने का काम करती हैं. कार्यक्रम और मंच संचालन में दक्ष हैं.

शालिनी सिंह ने बताया कि रेडियो जंक्शन की शुरुआत का उद्देश्य मानवीय मूल्यों से प्रेरित है.
ट्रांसजेंडर के अधिकारों और हितों को ध्यान में रखने के साथ उनको समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के प्रयास के संकल्प के साथ रेडियो जंक्शन की शुरुआत की गई है.

इस अनूठी पहल का हरओर स्वागत किया जा रहा है. एक तरफ जहां आज रेडियो पूरी तरह बाजारवादी हो गए हैं, ऐसे में सामाजिक सोच के साथ विशेषकर ट्रांसजेंडर और युवाओं के लिए रेडियो जंक्शन की डिजिटल/वेब रेडियो के रूप में शुरुआत एक सराहनीय कदम है.

रेडियो जंक्शन सुनने के लिए प्ले स्टोर से “Radio Junction- No More Tension” ऐप डाउनलोड किया जा सकता है.

रेडियो जंक्शन एक नज़र में –

WELCOME TO “RADIO JUNCTION – NO MORE TENSION”

ज़िन्दगी एक जंक्शन की तरह है जिसमे हम सभी बहुत से पड़ाव पार करते हैं । मिलना – बिछुड़ना , खुशी -ग़म सफलतायें- असफलताएं जैसे हज़ारों पड़ावों के साथ होते हैं हमारे जज़्बात , एहसास , और बहुत सी संवेदनाएं । इन्हीं जज़्बातों, एहसासों और संवेदनाओं को समेटे हुए रेडियो जंक्शन संवेदनहीन होते हुए समाज में गीत- संगीत और कार्यक्रमों के माध्यम से आपकी ज़िन्दगी के सफ़र में एहसासों के खूबसूरत रंग बिखेरने के खूबसूरत प्रयास करेगा और श्रोताओं के हृदय में स्थान बनाने में सफलतापूर्वक आगे बढ़ेगा।

कला, संस्कृति, साहित्य और सिने जगत के गीतों के साथ विभिन्न क्षेत्रों और सभी आयु वर्ग के लिए एक बेहतर विकल्प रेडियो जंक्शन पर बहुत सारी जानकारियों के साथ भारतीय संस्कृति से भी रूबरू होंगे ।

ट्रांसजेंडर से जुड़े मुद्दों के साथ उनके संघर्ष और सफलता के साथ उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने हेतु रेडियो जंक्शन विशेष कार्यक्रम प्रसारित करेगा।

जनजागरूकता से जुड़े विषयों के साथ मनोरंजन ,साक्षात्कार , चर्चा कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

रेडियो जंक्शन भारतीय संस्कृति, संस्कार और परिवार की खूबसूरत परिकल्पना का समायोजन करते हुए तहज़ीब के साथ अपने कार्यक्रम की रूपरेखा आपके समक्ष रखने में प्रयासरत रहेगा ।

रेडियो जंक्शन का मुख्य उद्देश्य समाज को एक दिशा देने के साथ ,मनोरंजन और खुशियां प्रदान करना है इसलिए ” Life me ho Radio Junction to dil bole no more tension” ये वाक्य Radio junction – No More Tension के साथ टैगलाइन के रूप में है।

आप सभी अपनी सभ्यता, संस्कृति ,संस्कार ,कलादर्शन और साहित्य के साथ रेडियो जंक्शन पर ज़िन्दगी के सभी पड़ावों का आनंद लें और इसका हिस्सा बनें ,क्योंकि आपका स्नेह ,अपनत्व और प्यार ही रेडियो जंक्शन पर आये हर मुसाफ़िर को खुशियां प्रदान करेगा।

रेडियो जंक्शन App link-

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.radio.rjunction

Email – radiojunctionwebradio@gmail.com

Tweet 20
fb-share-icon20

भड़ास व्हाटसअप ग्रुप ज्वाइन करें-

https://chat.whatsapp.com/JcsC1zTAonE6Umi1JLdZHB

भड़ास तक खबरें-सूचना इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *