‘झारखंड मजीठिया संघर्ष समिति’ का गठन, 10 मार्च को रांची में धरना

झारखंड की राजधानी रांची से खबर आ रही है कि यहां उत्साही मीडियाकर्मियों ने ‘झारखंड मजीठिया संघर्ष समिति’ का गठन कर लिया है। इस बाबत बैठक रातू रोड, न्यू मार्केट स्थित राष्ट्रीय मासिक पत्रिका ‘पूरी दुनिया’ के कार्यालय में हुई। डेढ़ दर्जन से अधिक मजीठिया कमियों की उपस्थिति में समिति की ओर से 27 फरवरी को डोरंडा स्थित श्रमाधीक्षक रांची-1 को ज्ञापन सौंपा गया है।

इसमें कहा गया है कि जिन अखबारों के कर्मियों ने मजीठिया वेज बोर्ड का लाभ दिलाने के लिए फॉर्म-सी भरकर श्रमायुक्त कार्यालय को उपलब्ध कराया है, अखबारों के प्रबंधन के दबाव में अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। फॉर्म-सी भरने वाले पत्रकारों ने चेतावनी दी है कि अगर प्रबंधन के खिलाफ सर्टिफिकेट केस नहीं किया गया, तो 10 मार्च को समिति की ओर से श्रमाधीक्षक कार्यालय के समक्ष जोरदार धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें भारी संख्या में मजीठिया कर्मी उपस्थित रहेंगे।

इस झारखंड मजीठिया संघर्ष समिति में कई जाने माने अखबारों के पत्रकार और गैर पत्रकार शामिल हैं। इस संघर्ष समिति के गठन की सूचना के बाद से ही झारखंड में अखबार मालिकों में हड़कंप का माहौल है।

शशिकांत सिंह
पत्रकार और आरटीआई एक्सपर्ट
९३२२४११३३५

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *