ईटीवी सहारनपुर के प्रभारी रजनीश दीक्षित के पिता सतीश चंद्र दीक्षित का निधन

ईटीवी सहारनपुर के प्रभारी रजनीश दीक्षित के पिता सतीश चंद्र दीक्षित का 68 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी. सांस की बामारी का इलाज लंबे समय से चल रहा था. सांस की दिक्कत बढ़ने से उन्हें सीतापुर से लखनऊ में भर्ती कराने के लिए ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उनका निधन हो गया. सतीश चंद्र दीक्षित सामाजिक कार्यकर्ता के साथ राजनीति में भी अच्छा रसूख रखते थे.

वे एलिया ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाते थे. वे एलिया ब्लॉक के निर्विरोध जेष्ठ ब्लॉक प्रमुख भी रह चुके हैं. प्रधानों और बीडीसी सदस्यों में उनकी गहरी पैठ के चलते एमएलसी चुनावों में किंग मेकर की भूमिका निभाते थे. इसी कारण कांग्रेस के रामगोपाल मिश्रा एमएलसी बने और सपा से भरत त्रिपाठी एमएलसी बने. सतीश चंद्र दीक्षित के दो पुत्र और एक पुत्री है. एक बेटा रजनीश दीक्षित ईटीवी में कार्यरत हैं.

रजनीश ने 2008 में मेरठ से पत्रकारिता की शुरुआत की. बाद में सहारनपुर के ईटीवी प्रभारी बने. भाई नवीन दीक्षित एनजीओ में जॉब करते हैं. बेटी की तरुण मिश्रा की शादी हो चुकी है. मां सरला देवी सबसे बुजुर्ग के रूप में घर-परिवार को संरक्षण प्रदान कर रही हैं. स्व. सतीश चंद्र दीक्षित की 13वीं 2 अक्टूबर 2017 को निवास स्थान ‘325, सिविल लाइन सीतापुर’ में होगा.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *