पत्रकारों को शीघ्र मिलेगा भूखंड या आवास : सीएम सोरेन

जमशेदपुर :  राज्य के पत्रकारों को भूखंड या आवास उपलब्ध कराने का प्रयास राज्य सरकार कर रही है. इस संबंध में जल्द ही निर्णय लिया जायेगा. उक्त बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को एक्सएलआरआइ स्थित टाटा प्रेक्षागृह में मीडिया संवाद के दौरान कही. मौके पर मुख्यमंत्री ने कोल्हान प्रमंडल में मुख्यमंत्री सामूहिक पत्रकार बीमा योजना लांच किया. वहीं सांकेतिक रूप से तीनों जिलों (पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां व पूर्वी सिंहभूम) के पांच-पांच पत्रकारों को पॉलिसी का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. मीडिया संवाद में मुख्यमंत्री कोल्हान प्रमंडल के तीनों जिले के पत्रकारों से रूबरू हुए.

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से सुझाव व उनकी समस्याएं सुनी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना, जीवन बीमा योजना, बच्चों की शिक्षा, महिला पत्रकारों के लिए ग्रिवांस सेल, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में काम करने वाले पत्रकारों के आश्रित को नौकरी समेत अन्य जो भी मांग-सुझाव आये हैं, राज्य सरकार उस पर विचार करेगी. बीमा योजना शुरुआत है, सरकार आगे भी पत्रकारों के हित में काम करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि विषम परिस्थितियों में काम करने वाले पत्रकारों के लिए उनकी ओर से कोई बहुत बड़ा काम नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि उनसे पूर्व की सरकार अगर इस दिशा में काम करती तो अभी इस दिशा में बहुत काम हो गये होते.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक साल के कार्यकाल में सरकार ने असहाय, वृद्ध, आंदोलनकारी, शहीद के आश्रितों, खिलाड़ी, नि:शक्त, प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के हित में काम किया. एक साल में एक माह मंत्री को अपनी कुरसी पर स्थापित होने में गुजर गया और दो से ढ़ाई माह लोक सभा चुनाव आचार संहिता में गुजर गये. इसके बावजूद सरकार ने लोगों के कल्याण के काम किये. मीडिया संवाद में उपस्थित थे- परिवहन एवं आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार हिमांशु शेखर चौधरी, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के सचिव मस्तराम मीणा, विधायक रामदास सोरेन, कोल्हान आयुक्त आलोक गोयल, कोल्हान के डीआइजी मोहम्मद नेहाल, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के डिप्टी डायरेक्टर संजीव कुजूर, पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त डॉ अमिताभ कौशल, एसएसपी एवी होमकर और कोल्हान के पदाधिकारी व तीनों जिले के सैकड़ो पत्रकार.
 



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code