तो क्या तिहाड़ से रिहाई के बाद सुब्रत रॉय भी मैसीडोनिया पलायन कर जाएंगे?

Subrat Roy family

नई दिल्ली। सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय पिछले कई महीनों से निवेशकों का पैसा न लौटाने से जुड़े एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहीं उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय और बेटे सुशांतो रॉय द्वारा मैसीडोनिया गणराज्य की नागरिकता लेने की खबर है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सुब्रत रॉय का परिवार भारत छोड़ने की योजना बन रहा है। ऐसी भी ख़बरें हैं कि मुताबिक स्वप्ना रॉय और सुशांतो रॉय के साथ-साथ कंपनी से जुड़े एक  बड़े अधिकारी ने भी मैसीडोनिया की नागरिकता लेने की पेशकश की है।

मैसीडोनिया दक्षिण-पूर्वी यूरोप में बसा एक राष्ट्र है। यहां नागरिकता देकर विदेशी निवेश को प्रोत्साहन दिया जाता है। माना जा रहा है कि कालेधन के खिलाफ केंद्र सरकार की मुहिम के मद्देनजर कई उद्योगपति मैसीडोनिया की नागरिकता लेना चाहते हैं।
 
बताया जाता है कि सुब्रत रॉय के मैसीडोनिया सरकार से अच्छे संबंध रहे हैं। वे मैसीडोनिया के कई बार राजकीय अतिथि भी रहे हैं। उन्होंने वहां मदर टेरेसा की बड़ी प्रतिमा स्थापित करने की भी पेशकश की थी। सहारा ग्रुप ने मैसीडोनिया में बड़े पैमाने पर निवेश किया हुआ है। सहारा के सूत्र बताते हैं कि इसमें कुछ नया नहीं है, यह तीन साल पुराना मामला है।
 



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “तो क्या तिहाड़ से रिहाई के बाद सुब्रत रॉय भी मैसीडोनिया पलायन कर जाएंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code