बलिया में पत्रकारों को फर्जी मुकदमे में गिरफ्तार कर जेल भेजने से आक्रोशित उपजा ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा

अयोध्या।यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक प्रकरण में खबर प्रकाशित होने से नाराज बलिया के पुलिस प्रशासन द्वारा पत्रकारों का उत्पीड़न करते हुए फर्जी मुकदमा में जेल भेजने की कार्यवाही की कड़े शब्दों में निंदा करते उपजा अयोध्या इकाई ने विरोध स्वरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन जिलाधकारी को सोमवार को सौंपा है।

इस दौरान जिलाधिकारी नितीश कुमार ने उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) इकाई की ओर सौपे गये ज्ञापन का सम्मान करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री को पहुंचाने का आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने पत्रकारों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप सभी पत्रकार साथियों को मनोबल डॉउन करने की जरूरत नहीं है।आप सभी सही खबरों का प्रकाशन निःसकोच करते रहिये।गलत अधिकारी कभी सफल नहीं होंगे , सत्य की जीत हमेशा हुई।अयोध्या इकाई के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपते हुए कहा कि गत 30 मार्च को यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक प्रकरण में बलिया जिले में पत्रकारों को वहां के जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा फर्जी मुकदमा में गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की गयी है जो अनुचित व अन्यायपूर्ण है।

इसका विरोध जितना भी किया जाए कम है। क्योंकि यह लोकतंत्र और स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए गंभीर खतरा है । इसलिए पारदर्शी व संवेदनशील नेतृत्व पर विश्वास करते हुए गिरफ्तार पत्रकारों को अविलंब जेल से रिहा कर करने की हमारी मांग है। अध्यक्ष श्री तिवारी ने बताया कि सच्चाई यह है कि पत्रकारों से बलिया के जिला प्रशासन ने स्वयं खबर पुष्टि के लिए वायरल प्रश्न पत्र मांगा था जिस पर पत्रकारिता की सजग भूमिका निर्वाह करते हुए उनका सहयोग किया गया। बावजूद इसके वहां के प्रशासन ने पत्रकारों के खिलाफ अन्याय पूर्ण कार्यवाही करते हुए फर्जी मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है जो निंदनीय है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की जा रही है कि कि फर्जी मुकदमा में गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेकर उनकी रिहाई सुनिश्चित की जाए व पेपर लीक प्रकरण की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच कर असली दोषियों को दंडित किया जाए।पत्रकारों की गिरफ्तारी के प्रकरण में बलिया जिला प्रशासन की संदिग्ध भूमिका की उच्च स्तरीय जांच कराकर डीएम के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए साथ ही पत्रकार सुरक्षा कानून तत्काल लागू किया जाए।

ज्ञापन के दौरान संरक्षक प्रदीप श्रीवास्तव वरिष्ठ उपाध्याय जयप्रकाश गुप्ता राकेश वैद अजय श्रीवास्तव महामंत्री डीके तिवारी महेंद्र कुमार मीसम खान विवेक कुमार वर्मा अमित कुमार राम प्रकाश पांडेय राहुल कुमार अमित राहुल लव कुमार पाण्डेय राम प्रकाश तिवारी लवलेश यादव राकेश तिवारी सहित भारी संख्या में पत्रकार गण मौजूद रहे।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code