पंद्रहवी विकास संवाद मीडिया फैलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित

भोपाल । वंचित समूह और बाल अधिकारों के लिए पंद्रहवी मीडिया लेखन और शोध फैलोशिप की घोषणा कर दी गई है। मीडिया एडवोकेसी के लिए काम करने वाली संस्था विकास संवाद की ओर से चलाई जा रही इस फैलोशिप में इस साल चार विषयों पर प्रिंट/ इलेक्टॉनिक/रेडियो/वेब मीडिया के पत्रकारों का चयन किया जाएगा। इसमें नवजात शिशु एवं बाल स्वास्थ्य, मध्यप्रदेश से गुम होते बच्चे, बच्चों के साथ यौन अपराध और बालिकाओं में कुपोषण शामिल है। आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2019 है।

पत्रकारों का चयन वरिष्ठ पत्रकारों की एक चयन समिति करेगी। समिति में वरिष्ठ पत्रकार श्री गिरीश उपाध्याय, सुश्री अन्नू आनंद, सुश्री श्रावणी सरकार, श्री अरुण त्रिपाठी, श्री चंद्रकांत नायडू, रिचर्ड महापात्र होंगे। फैलोशिप छह माह की होगी। इस अवधि‍ के दौरान फैलो को सम्बंधित विषय पर न्‍यूनतम दस समाचार और आलेख लि‍खने अथवा प्रसारि‍त करने होंगे। इनमें नीतिगत मुद्दों पर 3 विस्तृत आलेख होना अनिवार्य है। फैलोशिप की समाप्ति पर 10,000 शब्दों का एक वि‍स्तृत आलेख/ रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। फैलोशिप के दौरान चयनित पत्रकारों को कुल 84,000 रुपए की सम्मान निधि दी जाएगी।

फैलोशिप से संबंधित विस्तृत जानकारी और आवेदन पत्र विकास संवाद, ई-7/226, प्रथम तल, धनवंतरी काम्प्लेक्स, अरेरा कॉलोनी, शाहपुरा, भोपाल ( फोन-0755-4252789) से भी लिए जा सकते हैं। आवेदन फार्म और प्रपत्र विकास संवाद की वेबसाइट www.mediaforrights.org से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं।

मुख कैंसर है या नहीं, घर बैठे जांचें, देसी तरीके से!

मुख कैंसर है या नहीं, घर बैठे जांचें, देसी तरीके से! आजकल घर-घर में कैंसर है. तरह-तरह के कैंसर है. ऐसे में जरूरी है कैंसर से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा जानकारियां इकट्ठी की जाएं. एलर्ट रहा जाए. कैसे बचें, कहां सस्ता इलाज कराएं. क्या खाएं. ये सब जानना जरूरी है. इसी कड़ी में यह एक जरूरी वीडियो पेश है.

Bhadas4media ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಸೋಮವಾರ, ಫೆಬ್ರವರಿ 11, 2019
कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *