दैनिक भास्कर के पत्रकार से मारपीट करने वाले विधायक व पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग

सवाई माधोपुर में दैनिक भास्कर के संवाददाता व एक युवक से विधायक इंदिरा मीणा व पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट का मामला

जयपुर। सवाई माधोपुर में दैनिक भास्कर के संवाददाता मोहित बिंदल व एक अन्य युवक को गैर कानूनी रुप से बंधकर बनाकर मारपीट करने के मामले में दोषी विधायक व पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन प्रेषित किया है।

ज्ञापन में जार राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा व प्रदेश महामंत्री संजय सैनी ने बताया कि 25 सितम्बर , 2021 को दैनिक भास्कर सवाई माधोपुर ग्रामीण के संवाददाता मोहित बिंदल बौंली थानांतर्गत आयोजित पद दंगल कार्यक्रम की कवरेज करने गए थे। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी विधायक इंदिरा मीणा की मौजूदगी में एक युवक से मारपीट कर रहे थे। उक्त घटना को मोहित बिंदल ने वीडियो बनाकर कैद किया तो वहां मौजूद विधायक व पुलिसकर्मी खफा हो गए। युवक के साथ पत्रकार को भी पुलिस जीप में जबरन बिठा लिया और उनके साथ मारपीट की।

पत्रकार मोहित का आरोप है कि विधायक ने पुलिसकर्मी की राइफल लेकर बट से पत्रकार व युवक के साथ मारपीट की। समर्थकों ने भी घूंसे मारे। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कोई बचाव नहीं किया, बल्कि वे भी मारपीट में शामिल रहे। मारपीट से युवक की तबीयत खराब हो गई। बाद में पत्रकारों को सूचना मिली तो पत्रकार व युवक को छोड़ दिया। ज्ञापन में आरोप लगाया कि मारपीट में शामिल विधायक व पुलिसकर्मियों के विरुद्ध बौंली थाना पुलिस को परिवाद दिया तो उन्होंने प्राथमिकी दर्ज नहीं की, जबकि आपके द्वारा सभी पुलिस थानों को शिकायतकर्ता की शिकायत अनिवार्य रुप से दर्ज करने के आदेश रखे हैं, लेकिन दो दिन बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।

पत्रकार से मारपीट के मामले में पत्रकारों ने पुलिस के आला अधिकारियों को ज्ञापन दिया है। कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन करने और इस मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ राजस्थान हाईकोर्ट में ले जाने की चेतावनी दी है। इस मामले को लेकर डीजीपी मोहन लाल लाठर, पुलिस अधीक्षक सवाईमाधोपुर को ज्ञापन दिया गया।

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code