गोरखपुर में प्रेस क्लब निर्माण हेतु योगी सरकार ने डेढ़ करोड़ रुपये जारी किए

पत्र सूचना शाखा

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उ0प्र0

जनपद गोरखपुर में सूचना कार्यालय भवन/केन्द्र तथा प्रेस क्लब के निर्माण की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति

लखनऊ: 05 अगस्त, 2019

उत्तर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर में सूचना कार्यालय भवन तथा प्रेस क्लब के निर्माण की परियोजना लागत रू0 305.00 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 में रू0 152.50 लाख (रू. एक करोड़ बावन लाख पचास हजार मात्र) की धनराशि औपचारिक रूप से अवमुक्त की गई है। परियोजना का कार्य करने के पूर्व परियोजना पर सक्षम स्तर से तकनीकी स्वीकृति अवश्य प्राप्त कर ली जायेगी। मात्राओं को निर्माण के समय सुनिश्चित किये जाने का पूर्ण उत्तरदायित्व कार्यदायी संस्था/विभाग का होगा। कार्य की विशिष्टियां, मानक व गुणवत्ता की जिम्मेदारी विभाग की होगी तथा विभाग यह सुनिश्चित करेगा की कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण हो जाये।

सूचना विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वीकृत धनराशि एकमुश्त आहरित न कर कार्य की आवश्यकतानुसार अनुमोदित कार्य पर आहरित कर व्यय की जायेगी तथा आहरित धनराशि बैंक / डाकघर / पी.एल.ए / डिपाजिट खाते में नहीं रखी जायेगी तथा स्वीकृत धनराशि का उपभोग दिनांक 31.03.2020 तक कर लिया जायेगा साथ ही उपभोग प्रमाण-पत्र एवं व्यय विवरण उपलब्ध कराया जायेगा।

वैधानिक अनापत्तियाँ एवं पर्यावरणीय क्लीयरेन्स सक्षम स्तर से प्राप्त करके ही निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाये। प्रायोजना की स्वीकृति से पूर्व विभाग द्वारा यह सुनिश्चित किया जायेगा कि यह कार्य पूर्व में किसी अन्य योजना / कार्यक्रम के अन्तर्गत न तो स्वीकृत है और न ही वर्तमान में किसी अन्य योजना / कार्यक्रम में आच्छादित किया जाना प्रस्तावित है। जिलाधिकारी, गोरखपुर द्वारा उक्त निर्माणकार्य हेतु निर्माण खण्ड (भवन) लोक निर्माण विभाग, गोरखपुर को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है।

‘भड़ास ग्रुप’ से जुड़ें, मोबाइल फोन में Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *