ऐ India न्यूज़ वालों! reality test करना है तो ज़रा सैदपुर से जखनिया तक जाओ न…

Ajit Singh : घनघोर चूतियापा दिखाया जा रहा है India News पे। आगरा लखनऊ express way पे पहले water test दिखाया गया अब सब्जी टेस्ट दिखाया जा रहा है। बता रहे हैं कि नाश्ता दिल्ली में और लंच लखनऊ में। इतनी चिकनी सड़क है कि dashboard पे रखी प्याज तक नहीं हिलती। 5 साल मायावती और 5 साल अखिलेश यादव….. और उपलब्धि के नाम पे UP में दो express way?

ऐ India न्यूज़ वालों…. reality test करना है तो ज़रा मेरे जिले गाजीपुर में स्थित सैदपुर तहसील से जखनिया ब्लाक तक जाओ न। बमुश्किल 30 km की दूरी है। अपनी गाड़ी से 2 घंटे में जा के दिखा दो… या किसी भी state highway पे 100-120 छोडो तुम 40 KMPH पे गाड़ी चला के दिखा दो।

मुझे 2014 से पहले का बनारस गाजीपुर NH भी याद है। रूह कांप जाती थी उस सड़क पे चलने में। वो तो भला हो मोदी जी का और गाजीपुर के सांसद मनोज सिन्हा जी का जो उन्होंने सबसे पहले ठीक करवाया और अब गडकरी जी उसे 4 lane बनवा रहे हैं। reality test करना है तो मेरे गाँव में आ के बिजली का करो न… देखो कितने घंटे आती है… 4 घंटे या 6 घंटे। voltage भी check करो। ये भी देखो कि जो 6 घंटे आई उसमे कितनी बार कटी।

reality test करना है तो लखनऊ में 138 करोड़ रु से बने cycle track का करो न… उसको दिखाओ न TV पे.. लखनऊ तो अखिलेश यादव की राजधानी है… उसकी साफ़ सफाई दिखाओ न? वहाँ बलरामपुर अस्पताल और दीवानी कचहरी के ठीक सामने कूड़ेदान दिखाओ न? सरकारी स्कूल की बेवस्था दिखाओ… UP के सरकारी अस्पताल दिखाइये। 10 बरस में 500 Km का एक express way? यही है विकास की तस्वीर?

लेखक अजित सिंह यूपी के गाजीपुर जिले के निवासी हैं और पंजाब में बतौर शिक्षक कार्यरत हैं.

अजित सिंह का लिखा ये भी पढ़ सकते हैं :

xxx

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *