इंद्राणी मुखर्जी ने पांच शादियां कीं… देह व्यापार में अरेस्ट भी हो चुकी हैं…

कभी आईएनएक्स मीडिया की संस्थापिका के तौर पर चर्चित रहीं और आजकल अपनी बेटी की हत्या के आरोपों में कुख्याति झेल रहीं इंद्राणी मुखर्जी उर्फ परी बोरा के बारे में पता चला है कि उन्होंने कुल पांच शादियां की हैं. स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी असल में इंद्राणी के पांचवें पति हैं. अब तक पीटर मुखर्जी को तीसरा पति बताया जा रहा था.  इंद्राणी ने पहली शादी खुद से दोगुनी उम्र के वकील से की थी. उस वक्त वो 16 वर्ष की थी और सेंट मेरीज स्कूल में पढ़ती थीं. 

कुछ ही समय बाद उसने साहिल नामक शख्स से शादी कर ली लेकिन मामूली अनबन के बाद दोनों अलग हो गए. उसके बाद उसकी जिंदगी में सिद्धार्थ नाम का शख्स आया और फिर कुछ दिन रिश्ता चलने के बाद उससे भी अलग हो गई. इंद्राणी गुवाहाटी का कामकाज छोड़कर कोलकाता आ गई और एक निजी कंपनी में काम करने लगीं. यहां उसे कारोबारी संजीव खन्ना मिला, जिससे उसने शादी कर ली. यहां भी इंद्राणी का मन नहीं लगा और जॉब के साथ-साथ पति को भी छोड़कर मुंबई में स्टार इंडिया में एचआर कंसल्टेंट की नौकरी करने लगीं. यहीं इंद्राणी की जिंदगी में स्टार इंडिया के तत्कालीन सीईओ पीटर की एंट्री हुई थी, जिसके साथ उसने 2002 में शादी की.

इंद्राणी के बारे में एक और नई जानकारी मिली है. इंद्राणी को 2001 में कोलकाता में देह व्यापार से जुड़ी एक छापेमारी में भी पकड़ा गया था. उसे उस मुकदमें में कुछ दिनों बाद जमानत मिल गई थी. इंद्राणी के खिलाफ वह पहली पुलिस एफआईआर थी. इस बीच पता चला है कि शीना मर्डर केस में आज बांद्रा कोर्ट में इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना की पेशी हुई. पुलिस ने संजीव खन्ना के लिए कस्टडी मांगी और कोर्ट ने 31 अगस्त तक संजीव खन्ना को रिमांड पर भेज दिया. इधर शीना मर्डर मिस्ट्री की जांच में जुटी रायगढ़ पुलिस ने आज उस जगह की खुदाई की, जहां पर शीना के शव को जलाकर दफनाया गया था. पुलिस ने वहां से कुछ हड्डी बरामद की है, जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है. वहीं, आज शाम इंद्राणी मुखर्जी के वर्तमान पति पीटर मुखर्जी भी खार पुलिस स्टेशन पहुंचे. पुलिस ने इस मामले में पीटर मुखर्जी से पूछताछ पूर कर ली, जिसके बाद वे थाना से निकल गये. पीटर से पूछताछ पूरी होने के बाद थाना पहुंचे शीना वोरा के भाई मिखाइल वोरा से पुलिस पूछताछ कर रही है. ध्यान रहे कि मिखाइल इस पूरे मामले में खुद के पास अहम दस्तावजे होने की बात कह रहा है.

उधर, आज खार पुलिस जेजे अस्पताल में पिछले तीन साल से प्रिजर्व कर रखे गये हड्यिों, खोपडी व दांत के नमूने को लेकर गयी है. इस नमूने से शीना वोरा के डीएनए सैंपल का मिलान होगा, ताकि यह पक्का हो सके कि ये अवशेष उसी के शरीर के हैं या नहीं. जेजे अस्पताल के डीन पीपी सहाणे ने एक न्यूज चैनल को कहा कि ये नमूने जले हुए रूप में मिले थे, जिससे शव की पहचान मुश्किल थी.  सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब इस डीएनए सैंपल को इंद्राणी मुखर्जी और उसके पति के डीएनए से मिलाया जायेगा.

ऐसी जानकारी भी मिल रही है कि इंद्राणी मुखर्जी के वकील ने एक याचिका बांद्रा कोर्ट में दाखिल की है, जिसमें पूछताछ के दौरान इंद्राणी से मुलाकात की अनुमति मांगी गयी है. साथ ही इंद्राणी को घर का खाना और कपड़ा देने की अनुमति भी मांगी गयी है. कोर्ट ने वकील को पूछताछ के दौरान मिलने की अनुमति तो दे दी है, लेकिन घर का खाना और कपड़ा पर निर्णय नहीं सुनाया है. शीना बोरा हत्याकांड में आज और खुलासा हो सकता है क्योंकि उसका भाई मिखाइल गुवाहाटी से विमान से मुंबई आ रहा है जहां पुलिस उससे पूछताछ कर सकती है. शीना की मां और इस मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को भी आज मुंबई की एक अदालत में पेश कि जाने की संभावना है. इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी है.

मिखाइल ने पूर्व में मीडिया से कहा था कि उसके पास शीना की हत्या के सबूत हैं. अपने आवास के बाहर संवाददाताओं से उसने यह भी कहा था कि उसे आशंका है कि अगला निशाना वह होगा. मिखाइल गुवाहाटी में अपने नाना नानी के साथ रहता है. पूर्व में मुंबई पुलिस का एक दल इंद्राणी के माता- पिता के घर जा कर शीना के भाई मिखाइल से पूछताछ कर चुका है. मुंबई पुलिस के आयुक्त राकेश मारिया ने कल देर रात कहा कि हत्या के कारण के बारे में पुलिस के पास ‘स्पष्ट आयडिया’ है लेकिन उन्होंने कोई ब्योरा न देते हुए कहा कि ‘तीसरे आरोपी’ (संजीव खन्ना) से अभी पूछताछ की जानी है. मारिया ने इंद्राणी, उसके ड्राइवर और सौतेले बेटे राहुल मुखर्जी से खार उपनगर पुलिस थाने में दिन भर पूछताछ की थी.

उन्होंने कहा ‘हत्या के कारण के बारे में हमें स्पष्ट आयडिया है. बहरहाल, तीसरे आरोपी (शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी का एक पूर्व पति संजीव खन्ना) को मुंबई आना है और उससे पूछताछ की जानी है. इसके बाद ही हम कारण के बारे में कुछ कह पाएंगे.’ क्या पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर ली है कि शीना इंद्राणी की बहन थी या बेटी. इस सवाल के जवाब में मारिया ने कहा ‘शीना आरोपी महिला की बेटी थी. इंद्राणी ने लोगों को बताया था कि शीना उसकी बहन है.

मुंबई पुलिस इंद्राणी के दूसरे पति संजीव खन्ना से पूछताछ कर रही है और उसने कोलाकाता की एक अदालत को बताया था कि वह न केवल शीना बोरा की 24 अप्रैल 2012 को हुई हत्या में शामिल था बल्कि हत्या की साजिश में भी वह संलिप्त था. अलीपुर की अदालत में मुंबई पुलिस द्वारा दिये गये ब्यौरे में दावा किया गया है कि इंद्राणी ने उन्हें बताया कि वह अपने ड्राइवर श्याम राय के साथ 23 अप्रैल 2012 को रायगढ के पेन इलाके में गई थी ताकि शव को ठिकाने लगाने के लिए अनुकूल जगह चुनी जा सके.

खन्ना का दावा है कि वह इंद्राणी के साथ एसयूवी में बैठा जिसे श्याम चला रहा था. लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी आंख लग गयी उसके अनुसार, जब कुछ देर बाद वह उठा तो उसने शीना को अपने पास मृत पाया. अलीपुर शहर की अदालत ने खन्ना की जमानत का अनुरोध ठुकराते हुए कल उसे पांच दिन के लिए मुंबई पुलिस की हिरासत मे भेज दिया. शीना बोरा हत्याकांड में कल और तथ्यों का खुलासा हुआ. स्टार के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी ने अपने दावों से पलटते हुए स्वीकार किया कि शीना ने उन्हें बताया था कि वह उनकी पत्नी इंद्राणी की बहन नहीं है. पूर्व में उन्होंने दावा किया था कि वह इंद्राणी को अपनी पत्नी की बहन के तौर पर जानते थे उन्होंने कल इस दावे से पलटते हुए कहा कि शीना ने उन्हें कुछ समय पहले बताया था कि वह इंद्राणी की बहन नहीं है.

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code