जागेंद्र प्रकरण : काली पट्टी बांधकर पत्रकारों का धरना-प्रदर्शन, कोतवाल लाइन हाजिर

शाहजहांपुर (उ.प्र.) : जागेंद्र सिंह आत्मदाह प्रकरण से क्षुब्ध पत्रकारों ने काली पट्टियां बांधकर ऑल प्रेस एवं राइटर्स एसोसिएशन के बैनर तले कलक्ट्रेट में प्रदर्शन और डीएम, एसपी से वार्ता न हो पाने पर दो घंटे तक धरना भी दिया। आखिरकार पत्रकारों के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल से विकास भवन के फर्स्ट फ्लोर पर वार्ता करते हुए जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने ज्ञापन लेने के साथ ही आश्वासन दिया कि जगेंद्र का बेहतर इलाज कराया जाएगा और जांच पूरी होने तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक रहेगी। इस बीच एसपी बबलू कुमार ने इसी मामले में कोतवाल श्रीप्रकाश राय को लाइन हाजिर कर दिया है। 

गौरतलब है कि यहां की आवास-विकास कॉलोनी निवासी जागेंद्र सिंह ने पुलिस दबिश के दौरान पिछले दिनो संदिग्ध रूप से खुद पर तेल उड़ेल कर आत्मदाह की कोशिश की थी। घटना के विरोध में आल प्रेस एवं राइटर्स एसोसिएशन के बैनर तले एकजुट हुए पत्रकारों ने कल कलेक्ट्रेट में काली पट्टी बांधकर धरना दिया। पत्रकार जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर जागेंद्र प्रकरण पर वार्ता करना चाहते थे। अपर जिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट ज्ञापन लेने पहुंचे तो पत्रकारों ने उन्हें लौटा दिया। उस समय जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना विकास भवन में अधिकारियों की मीटिंग ले रही थीं।

पत्रकारों के पांच सदस्यीय शिष्ट मंडल से मुलाकात करते हुए डीएम ने जगेंद्र सिंह का लखनऊ के निजी अस्पताल में बेहतर इलाज कराने, अमित भदौरिया द्वारा कराई गई एफआईआर के मामले में जांच पूरी होने तक जगेंद्र की गिरफ्तारी नहीं करने और शहर कोतवाल को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करने का आश्वासन दिया। इसी बीच एसपी बबलू कुमार ने शहर कोतवाल श्रीप्रकाश राय को लाइन हाजिर कर दिया। 

समाजसेवी सलमान ने भी राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। सलमान के साथ गोविंद अवस्थी, मनोज मिश्रा, राहुल अवस्थी मौजूद रहे। डीएम से मुलाकात में पत्रकार संदीप अग्रवाल, विजय शंकर बाजपेई, रजनीश रस्तोगी, अजीम, राजीव गुप्ता आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “जागेंद्र प्रकरण : काली पट्टी बांधकर पत्रकारों का धरना-प्रदर्शन, कोतवाल लाइन हाजिर

  • बहुत कुत्‍ते हैं राममूर्ति वर्मा और उसे पानी पिलाने वाला अमित प्र‍ताप सिंह भदौरिया

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *