सात महिला पत्रकारों ने #metoo किया तो TOI हैदराबाद के संपादक को देना पड़ा इस्तीफा

टाइम्स आफ इंडिया, हैदराबाद के स्थानीय सम्पादक केआर श्रीनिवास ने इस्तीफा दे दिया है. उन पर #MeToo कैंपेन के तहत सात महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. ऐसा पहली बार हुआ है जब मीटू कैंपेन के कारण वरिष्ठ पत्रकार और शीर्ष संपादक ने इस्तीफा दिया है.

श्रीनिवास पर कई महिलाओं ने अश्लील मैसेज भेजने, अश्लील भाव भंगिमा बनाने, उनका कहा न मानने पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और गलत तरीके से छूकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. यह पता नहीं चल पाया है कि उनसे टाइम्स प्रबंधन ने इस्तीफा लिया है या आरोप लगने के बाद उन्होंने खुद इस्तीफा दिया है.

सूत्रों का कहना है कि इस्तीफे में कहा है कि उन्हें जानबूझ कर ‘टारगेट’ किया गया है जिसके कारण वह इस्तीफा दे रहे हैं. उल्लेखनीय है कि 9 अक्टूबर को एक के बाद एक कुल सात महिलाओं ने टाइम्स आफ इंडिया हैदराबाद के संपादक केआर श्रीनिवास पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए तो टाइम्स प्रबंधन ने उन्हें जांच पूरी होने तकप्रशासनिक छुट्टी पर जाने को कह दिया था. टाइम्स आफ इंडिया की तरफ से अपने कर्मियों को एक मेल भी भेजा गया, जिसके कुछ अंश इस प्रकार हैं…

“TOI is committed to providing all colleagues with a safe and conducive work environment, free of sexual harassment. In keeping with this commitment, the internal complaints committee of BCCL is looking into concerns that have been brought to our notice about KR Sreenivas. To ensure a fair and impartial inquiry, he has been asked to proceed on administrative leave pending closure of the inquiry. Please be assured that the committee is completely independent in its functioning.”

ज्ञात हो कि मीटू कैंपेन से हिंदुस्तान टाइम्स के ब्यूरो चीफ प्रशांत झा की नौकरी चली गई. प्रशांत पर उनके संस्थान की पूर्व सहकर्मी ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे जिसके बाद एचटी प्रबंधन ने उन्हें संस्थान से बाहर कर दिया.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *