‘ओपिनियन पोस्ट’ मेरा बकाया पैसा नहीं दे रहा है : महेंद्र अवधेश

आदरणीय यशवंत जी

सादर प्रणाम

मैं आपको दो ईमेल भेज रहा हूं, जो मैंने अपने मैनेजमेंट के लिए एच आर के माध्यम से भेजे थे। अभी तक कोई रिस्पांस मुझे नहीं मिला है।

आर्थिक स्थिति दिनोंदिन बदतर होती जा रही है। संपादक डॉ. मनीष कुमार ने अपने हित साध लिए और मेरा छह महीने का वेतन फंसवा दिया, जून से नवंबर तक।

संस्थान ने न अपनी ओर से निकाला और न इस्तीफा मांगा। अचानक पत्रिका बंद हुई और फिर दफ्तर।

मनीष अब यूट्यूब पर कैपिटल टीवी चला रहे हैं। स्कूल खुलने वाले हैं आने वाले दिनों में। दो बेटियां हैं, एक सातवीं में और दूसरी चौथी क्लास में जाएगी। समझ में नहीं आता कि करूं क्या?

महेंद्र अवधेश

mahendra.awdhesh@gmail.com


———- Forwarded message ———

From: mahendra awdhesh

Date: Sat, 21 Mar 2020, 09:45

Subject: Fwd: ओपिनियन पोस्ट- महेंद्र अवधेश- फुल एंड फाइनल पेमेंट के सम्बन्ध में…

To: mukul saral, madhavi@tashee.in

सर/मैडम,

मैडम, मैंने आपको 30 और 31 जनवरी 2020 को इस सम्बन्ध में दो ईमेल किये थे। और 31 जनवरी को ही हर्षा भवन ऑफिस में दोपहर 12:25 बजे के आस-पास आपके लिए अपने लैटर की हार्ड कॉपी भी छोड़ी थी। मुझे बताया गया कि आप ऑफिस में नहीं हैं। आपको मेरे ईमेल और हार्ड कॉपी जरूर मिल गए होंगे। वैसे मैं यहाँ उसका पीडीएफ अटैच कर रहा हूँ।

मैडम, मैं बेहद परेशानी में हूँ और बीमार भी। मुझ पर काफी क़र्ज़ हो गया है। आर्थिक संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। मैंने अपने लैटर में सारी बातें लिख दी हैं। प्लीज, मेरी समस्या को देखते हुए मेरे बकाया वेतन एवं अन्य देयों का पेमेंट जल्द से जल्द कराने की कृपा करें। और मेरे आवेदन के प्रति संस्थान की राय से भी मुझे अवगत कराने का कष्ट करें। मैं आपका आभारी रहूंगा।

महेंद्र अवधेश

चीफ कॉपी एडिटर-ओपिनियन पोस्ट पत्रिका

(M) 09971378854


13 मार्च, 2020

द्वारा-ईमेल एवं रजिस्टर्ड डाक

सेवा में,

श्रीमान् मुख्य प्रबंध निदेशक,

ओपिनियन पोस्ट मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लि.

पूर्व नाम-ताशी एंटरटेनमेंट प्रा. लि.

रजिस्टर्ड कार्यालयः- पेंट हाउस, 18जी फ्लोर, नारायण मंजिल

बाराखंभा रोड, कनाट प्लेस, नई दिल्ली-110001

  1. सेवा में,

श्रीमान् मुख्य प्रबंध निदेशक,

ओपिनियन पोस्ट मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लि.

पूर्व नाम-ताशी एंटरटेनमेंट प्रा. लि.

हर्षा भवन, थर्ड फ्लोर, मिडिल सर्किल, कनाट प्लेस, नई दिल्ली-110001

विषयः- बकाया वेतन के भुगतान और फुल एंड फाइनल सेटलमेंट के संबंध में।

महोदय/महोदया,

कृपया संलग्नक का संदर्भ लें, जो कि मेरे द्वारा आपको संबोधित एक प्रार्थना-पत्र है और जो मैंने 30 व 31 जनवरी और 01 व 03 फरवरी 2020 को यानी चार बार ई-मेल आईडी के माध्यम से एचआर डिपार्टमेंट को भेजा था तथा जिसकी हार्ड कापी 31 जनवरी 2020 को दोपहर लगभग सवा 12 बजे व्यक्तिगत रूप से संस्थान के हर्षा भवन, थर्ड फ्लोर, मिडिल सर्किल, कनाट प्लेस, नई दिल्ली-110001 स्थित कार्यालय में पूछताछ काउंटर पर मौजूद कर्मचारी को दी थी। मैंने अपनी अस्वस्थता को दरकिनार करते हुए 31 जनवरी 2020 को किसी तरह हर्षा भवन पहुंच कर संस्थान के एचआर डिपार्टमेंट से मुलाकात करने का प्रयास किया था। लेकिन, जवाब मिला कि सुश्री माधवी समेत विभाग का कोई भी अधिकारी अथवा प्रभारी कार्यालय में उपस्थित नहीं है।

2-यह कि मैंने बीते 05 मार्च 2020 को भी एक बार पुनः अपने आवेदन की यथास्थिति जानने का प्रयास किया। लेकिन, आज दिनांक तक मेरे प्रार्थना-पत्र अथवा ई-मेल का कोई जवाब किसी भी माध्यम से मुझे प्राप्त नहीं हो सका है। मेरे द्वारा मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी देने के बावजूद मुझसे कोई संपर्क एचआर डिपार्टमेंट की ओर से अब तक नहीं किया गया।

3-यह कि प्रार्थी को संस्थान द्वारा पत्रिका का प्रकाशन बंद करने का निर्णय स्वीकार्य है। प्रार्थी घोर आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और भारी कर्ज के दबाव में है। मार्च के अंतिम सप्ताह में प्रार्थी की दो बेटियों का स्कूल में नई कक्षाओं के लिए एडमिशन भी होना है।

अतः आप से निवेदन यह है कि नियुक्ति पत्र के आधार पर जून 2019 से अब तक के बकाया वेतन समेत समस्त अंतिम देयों का भुगतान करते हुए प्रार्थी को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया जाए। प्रार्थी एवं उसका परिवार इसके लिए संस्थान और प्रबंधन के प्रति आभारी रहेगा। प्रार्थी इस प्रार्थना-पत्र के लिखने के दिनांक से दस दिनों तक संस्थान की ओर से सकारात्मक जवाब की प्रतीक्षा करेगा। उसके बाद प्रार्थी न्याय पाने और प्रकरण के विधिक समाधान हेतु सक्षम प्राधिकरणध्न्यायालय की शरण में जाने के लिए बाध्य होगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी संस्थान की होगी।

धन्यवाद सहित

महेंद्र अवधेश

चीफ कापी एडिटर-ओपिनियन पोस्ट पाक्षिक पत्रिका

कर्मचारी संख्याः-ओपी-206

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *