वरिष्ठ पत्रकार महरुद्दीन खान को एक डेढ़ हफ्ते में सुरक्षा गारद मिल जाएगी : नवनीत सहगल

शंभूनाथ शुक्ल : उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार हर मोर्चे पर एक्टिव हुई है। कल मुझे मित्रवर Siddharth Kalhans ने बताया कि मैने डॉ. Maheruddin Khan से को परेशान किए जाने से संबंधित जो पोस्ट फेसबुक पर डाली थी उसे स्वयं मुख्यमंत्री जी ने पढ़ी और तत्काल उन्हें सिक्योरिटी मुहैया कराए जाने का आर्डर पास कर दिया। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव (सूचना) श्री Navneet Sehgal के मुताबिक एक डेढ़ हफ्ते में डॉ महरुद्दीन खाँ को सुरक्षा गारद मिल जाएगी। मुख्यमंत्री और उनका प्रशासन इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

मुझे 12 जुलाई को दादरी से डॉक्टर महरुद्दीन खाँ ने फोन किया था कि उन्हें कुछ लोग परेशान कर रहे हैं और धमकियां दे रहे हैं कि इस गांव में एक भी मुसलमान नहीं रहेगा। डॉक्टर मेहरुद्दीन खाँ चाहते थे कि मैं किसी टीवी वाले को उनके पास भेज दूं। मैने आईबीएन 7 के श्री Pankaj Parvez को फोन किया और उसके बाद फेसबुक पर उनकी पीड़ा से सबको अवगत कराया खासकर लखनऊ के पत्रकारों से निवेदन भी किया कि वे तत्काल कार्रवाई करें। कुछ ही देर बाद मेरे पास मुख्यमंत्री सचिवालय से फोन आ गया और पूरी डिटेल मांगी गई। मैने डॉक्टर महरुद्दीन खाँ का नंबर उन्हें दे दिया और कहने की जरूरत नहीं कि इस पर शीर्घ कार्रवाई हुई। एक युवा मुख्यमंत्री द्वारा सोशल साइट पर डाली गई शिकायत का तत्काल निस्तारण निश्चय ही काबिले तारीफ है।

शंभूनाथ शुक्ल : वाह मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव और वाह फेसबुक! उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का मैं आभारी हूं। कुछ देर पहले मैने दादरी के एक बुजुर्ग और बेहद सम्मानित पत्रकार को कुछ स्थानीय अराजक तत्वों द्वारा परेशान किए जाने के संबंध में एक पोस्ट डाली थी। कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री के सचिव (सूचना) श्री नवनीत सहगल का मेसेज मेेरे पास आ गया। उन्होंने उन पत्रकार महोदय की शिकायत से संबंधित पूरी रिपोर्ट मंगाई है। साथ ही मुख्यमंत्री के निजी सचिव श्री शंभू सिंह यादव के यहां से भी जानकारी मिली कि इसके लिए डीजीपी और सके्रट्री (होम) को निर्देंशित कर दिया गया है। मैं निजी तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव और उनकी सरकार के अफसरों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। साथ ही फेसबुक का भी क्योंकि इस सोशल मीडिया के जरिए एक पीडि़त बुजुर्ग पत्रकार की तत्काल सुनवाई हुई।

वरिष्ठ पत्रकार शंभूनाथ शुक्ल के फेसबुक वॉल से.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Comments on “वरिष्ठ पत्रकार महरुद्दीन खान को एक डेढ़ हफ्ते में सुरक्षा गारद मिल जाएगी : नवनीत सहगल

  • सिकंदर हयात says:

    शम्भू नाथ शुक्ल जी का बहुत बहुत शुक्रिया उमीद हे उन लोगो के विचार भी बदलेंंगे जो मोदी सरकार आते ही शुक्ल जी पर आरोप लगा रहे थे

    Reply
  • संतोष उपाध्याय says:

    वाकई काबिले तारीफ ।
    परन्तु गौर करने वाली बात यह है की यही तत्परता मुख्यमंत्री जी और उनके मातहतों को हर बार दिखानी होगी । श्री शम्भू सर एक दिग्गज पत्रकार हैं , उन्हें पता था यदि कार्यवाही न हुयी तो क्या पता बात दिल्ली तक जा सकती है ।
    अब देखना होगा की एक बहुत सामान्य व्यक्ति के पोस्ट पे भी क्या वही तत्परता रहती है या नहीं ।

    Reply
  • Zulaikha Jabeen says:

    Mehruddin khan sahab ko security di mil rahi ye achchhi khabar hai………..
    Mohtaram SHAMBHUNATH SHUKL G, apni PEETH thapthapaane se pahle ye to soch liya hota ki, KHALID MUJAHID KE QATIL POLICE OFFICER’S AUR MUZAFFAR NAGAR ke GUNAHGAARO ko SAZA DILAANE,RAPE VICTIM AURTON KO INSAAF, PARIWAAR KHO CHUKE VICTIMS KE LIYE RAHAT DILAANE ME AAJ TAK APKI BAHADURI NAHI DIKHAYI DI…..DRBARI CHARAN KI BHUMIKA SE KABHI TO BAHAR AA JAYA KIJIYE…..

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *