राजस्थान : मजीठिया संघर्ष में कूदे कौंसिल ऑफ जर्नलिस्ट्स अध्यक्ष

राजस्थान में मजीठिया वेज बोर्ड के लिए संघर्ष कर रहे अखबारों के पत्रकारो के साथ कौंसिल ऑफ जर्नलिस्ट्स ने भी संघर्ष का ऐलान कर दिया है. जयपुर में मंगलवार को कौंसिल ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष और टीवी पत्रकार अनिल त्रिवेदी के नेतृत्व में पत्रकारो का प्रतिनिधिमंडल श्रम आयुक्त राजस्थान रजत मिश्रा से मिला और उन्हे 4 पेज का ज्ञापन सौंपा. 

अनिल त्रिवेदी ने बताया कि कौंसिल ऑफ जर्नलिस्ट्स की कार्यकारिणी ने निर्णय लेकर उन्हें अधिकृत किया है कि वे राजस्थान में मजीठिया वेज बोर्ड के लिए संघर्ष कर रहे दैनिक भास्कर , राजस्थान पत्रिका के पत्रकारों  के साथ मिलकर श्रम विभाग राजस्थान सरकार और अखबारों पर दबाव बनाएं. 

ज्ञापन में मजीठिया वेज बोर्ड के अनुसार पत्रकारों को वेतन का लाभ देने और सर्वोच्च न्यायालय के 28 अप्रैल 2015 के आदेश की पालना की मांग की गई है. त्रिवेदी ने श्रम आयुक्त को आगाह करते हुए कहा कि  भारतीय श्रमजीवी पत्रकार अधिनियम की धारा 17 बी  के तहत  अखबारों के कार्यालयों में जाकर पत्रकारों को मिल रहे वेतन की जांच करें. ज्ञापन में श्रम विभाग की सहायता के लिए अखबार दफ्तरों से पूछे जाने वालों सवालों की प्रश्नावली भी सौंपी गई. 

17 वर्षों से पत्रकारिता में अपनी सेवाएं दे रहे और जी ओ न्यूज चैनल के समाचार निदेशक अनिल त्रिवेदी हाल ही में कौंसिल ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं. त्रिवेदी राजस्थान श्रमजीवी पत्रकार संघ में प्रदेश सचिव के पद पर सफलतापूर्वक जिम्मेदारी निभा चुके हैं.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “राजस्थान : मजीठिया संघर्ष में कूदे कौंसिल ऑफ जर्नलिस्ट्स अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code