अवनीश अवस्थी के विदा होते ही नवनीत सहगल के भी पर कतर दिए गए!

ये ताजी लिस्ट है यूपी में आईएएस अफ़सरों के तबादलों की। बड़ी संख्या में आईएएस अफसरों के तबादले किए गए है। लंबी खींचतान के बाद आख़िर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के विभाग के अपर मुख्य सचिव हटा ही दिए गए।

नवनीत सहगल अब खेलकूद करेंगे। उन्हें बाक़ी कामों से मुक्ति दे दी गई है। चर्चा है कि कल बहुत सारे ठिकानों पर पड़े आयकर छापों के बाद प्रशासनिक स्तर पर बड़े बदलाव का फ़ैसला लिया गया।

ज्ञात हो कि कल सीएम योगी आदित्यनाथ के सबसे ख़ास अफ़सर अवनीश अवस्थी रिटायर हो गए। ये संयोग है कि उनके जाते ही नवनीत सहगल से भी प्रमुख ज़िम्मेदारियां ले ली गईं।

नवनीत सहगल मुलायम माया अखिलेश की सरकारों के वक्त सबसे प्रभावशाली अफ़सर रहे हैं। नवनीत पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगते रहे हैं। योगी आदित्यनाथ के निशाने पर सहगल रहे लेकिन सीएम की कुर्सी पर बैठने के बाद योगी की सोच में बदलाव आया और धीरे धीरे सहगल ने अपनी पैठ इस सरकार में भी बना ली।

अब एक बार फिर सहगल को किनारे किए जाने के बाद चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। कुछ लोग इसे नवनीत सहगल की तगड़ी घेरेबंदी के रूप में देख रहे हैं।

कल राजधानी लखनऊ में दो बहुत महत्वपूर्ण खबरें थीं। पहली अपर मुख्य सचिव ग्रह अवनीश कुमार अवस्थी का सेवानिर्वत होना और दूसरी आयकर विभाग की अचानक छापेमारी में कुछ ऐसे उद्योगपतियों का रडार पे आना, जिनका सीधा-सीधा कनेक्शन यूपी के चंद नौकरशाहों से निकलना तय माना जा रहा था। कल की इन दोनों ख़बरों का असर आज की IAS तबादले वाली सूची में साफ़ नज़र आया।

एक खबर अवनीश अवस्थी को सेवा विस्तार न मिलने पर-



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.