पत्रकार की गोली मार कर हत्या

प्रतापगढ़ : जिले में आसपुर देवसर थाने क्षेत्र के रानीपुर में बाइक सवारों ने ‘दैनिक हिन्दुस्तान’ के रिपोर्टर और शिक्षक देवेन्द्र पाण्डेय की गोली मारकर हत्या कर दी। हमले के दौरान वह बाइक से स्कूल जा रहे थे। 

गांव औराइन निवासी देवेन्द्र पाण्डेय (40) पुत्र शम्भूनाथ पांडेय पट्टी कोतवाली क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय (रानीपुर) में सहायक अध्यापक थे। वह बुधवार सुबह लगभग 10 बजे बाइक से स्कूल जा रहे थे। वह जैसे ही कलहूगंज बाजार से मरहा माइनर की पटरी से होते हुए रानीपुर विद्यालय के निकट पहुंचे, तभी पल्सर सवार दो युवकों ने उन्हें रोक लिया। वह कुछ समझ पाते, तब तक हमलावरों ने उन पर फायर झोंक दिया। पहली गोली बाएं हाथ के अंगूठे, दूसरी गोली बाएं हाथ की कोहनी और तीसरी गोली गले में लगी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पास ही में घास छील रहीं महिलाओं के शोर मचाने पर हमलावर बरहूपुर की ओर भाग निकले। सूचना पर पहुंचे रानीपुर विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजबली सरोज ने तुरंत घटना की सूचना विभागीय अधिकारियों और कोतवाली पुलिस को दी। कुछ ही देर में क्षेत्राधिकारी पंट्टी सुकरम पाल तोमर, कोतवाल अजीत पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

घटना से शिक्षक समुदाय में भारी रोष फैल गया। डीएम, एसपी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग करते हुए लोगों ने चार घंटे तक पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। जब डीएम, एसपी ने मौके पर जाकर हमलावरों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, उसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका। मृतक की पत्नी मंजू देवी ने जमीन के विवाद में हत्या किए जाने की रिपोर्ट गांव के ही अजय यादव पुत्र भरत कुमार के खिलाफ दर्ज कराई है। बताया गया है कि देवेंद्र पांडेय ‘दैनिक हिन्दुस्तान’ के रिपोर्टर भी थे। 



 

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन करने के लिए क्लिक करें- BWG-1

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code