रजनीगंधा ग्रुप वाले यूपी-उत्तराखंड और राजस्थान के लिए फिर लांच करेंगे ‘समाचार प्लस’ न्यूज चैनल!

रजनीगंधा वाले नए सिरे से समाचार प्लस न्यूज चैनल लांच करने जा रहे हैं. पहले समाचार प्लस का पूरा नाम ‘बुलंद न्यूज समाचार प्लस’ था. इसमें ‘बुलंद न्यूज’ शब्द को बहुत छोटा लिखा जाता था और ‘समाचार प्लस’ को काफी बड़े साइज में दिखाया जाता था. इससे लोग इसे समाचार प्लस न्यूज चैनल के नाम से जानते थे.

‘बुलंद न्यूज समाचार प्लस’ चैनल का लाइसेंस किराए पर था. पिछले दिनों इस चैनल में भारी छंटनी के बाद इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया.

अब जो लाइसेंस रजनीगंधा वालों ने लिया है, उसका नाम है ‘उत्कृष्ट न्यूज समाचार प्लस’. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने उत्कृष्ट न्यूज समाचार प्लस उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और उत्कृष्ट न्यूज समाचार प्लस राजस्थान नाम से दो नए न्यूज चैनलों के लिए लाइसेंस को स्वीकृति दे दी है.

इन दो रीजनल न्यूज चैनलों के लाइसेंस के लिए रजनीगंधा वालों ने धर्मपाल सत्यपाल लिमिटेड नामक कंपनी के बैनर तले आवेदन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में किया था. रजनीगंधा वालों की मूल कंपनी का नाम भी डीएस ग्रुप है. इन नए न्यूज चैनलों के लिए योग्य संपादकों और कर्मियों की तलाश शुरू हो गई है. बहुत जल्द इन्हें लांच किया जाना है.

जानकारों का कहना है कि रजनीगंधा ग्रुप वाले न्यूज चैनल के फायदे को अच्छी तरह से जान चुके हैं. अपने मूल धंधे को चमकाने और ढेर सारे सरकारी काम निकलवाने के लिए वे न्यूज चैनल के सेटअप का इस्तेमाल करते हैं. गुटखा बनाने के काम आने वाली सुपारी से लेकर पैकिंग, टैक्स, लाइसेंस, क्वालिटी आदि मोर्चे पर सरकारी अंकुश व पाबंदी को बेअसर करने के लिए यह डीएस ग्रुप न्यूज चैनल की टीम को आगे करता रहा है.

पिछले समाचार प्लस चैनल के चेहरे उमेश कुमार थे जिनका पद सीईओ और एडिटर इन चीफ का था. वे चैनल के पार्टनर भी थे. यानि उनका भी शेयर चैनल में था. उमेश की स्टिंग वाली खोजी पत्रकारिता के कारण बेनकाब हुए कई बड़े नेता और कई राज्यों की सत्ताएं चैनल की दुश्मन बन गई थीं. डीएस ग्रुप पर भी नेताओं-सत्ताओं का काफी दबाव था.

उत्तराखंड के तीन-तीन मुख्यमंत्री (भाजपा सरकार के रमेश पोखरियाल निशंक, पिछली कांग्रेस सरकार के हरीश रावत और अबकी भाजपा सरकार के त्रिवेंद्र रावत) उमेश के स्टिंग के निशाने पर आए और बेनकाब हुए. इसके कारण पूरी सत्ता अपने लाव लश्कर के साथ उमेश और उनके चैनल के पीछे पड़ गई.

धंधा करने का एकमात्र मकसद लेकर चलने वाले डीएस ग्रुप अबकी अकेले दम पर चैनल का लाइसेंस लिया है और इसे अकेले ही लांच करने का फैसला किया है. डीएस ग्रुप को चैनल के जरिए अपना धंधा बढ़ाना है, पत्रकारिता कर सत्ता को नंगा करना उनका कतई मकसद नहीं है. सो, अबकी जो समाचार प्लस चैनल लांच होगा, वह नख दंत विहीन होगा, यह तो तय है. देखना है कि यह ग्रुप संपादक के लिए किस व्यक्ति को चयनित करता है.

इन्हें भी पढ़ें-

‘समाचार प्लस’ न्यूज चैनल से मीडियाकर्मियों की हुई सम्मानजनक विदाई, देखें तस्वीरें

‘समाचार प्लस’ संपादक उमेश ने सीएम त्रिवेंद्र रावत के खिलाफ सीधा मोर्चा खोला

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “रजनीगंधा ग्रुप वाले यूपी-उत्तराखंड और राजस्थान के लिए फिर लांच करेंगे ‘समाचार प्लस’ न्यूज चैनल!”

  • Please share A Hr Mail Id For Droping Resume For Job In News Channel.. Today’s I Was Not In Any Media House So Please share Your Contact Number and Mail I’d..

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *