आर सी शुक्ला ने IBN7 से दिया इस्तीफ़ा, जल्द करेंगे नए क़दम का ऐलान

एक बड़ी खबर IBN7 से आ रही है । चैनेल के एग्जीक्यूटिव एडिटर आर सी शुक्ल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है । यहाँ पे उनका कार्यकाल करीब 2 साल का रहा । आर सी ने 16 जनवरी 2015 को आज तक से आकर IBN7 ज्वाइन किया था । उस दौरान IBN7 की हालत बहुत ख़राब थी । ये चैनल NDTV से भी नीचे यानि 10वे नंबर का चैनल लगातार बना हुआ था ।   

आर सी ने इस चैनल के एडिटोरियल कंटेंट में भारी बदलाव किया । चैनल के लुक और फील में नयी जान फूंकी । पुरानी टीम में नया आत्मविश्वास जगाया । इसका असर भी जल्दी ही देखने को मिला । चैनल लगातार नयी ऊंचाई साहिल करने लगा । सितम्बर 2015 आते आते IBN7 की TRP 9 के आंकड़े को पार कर गयी । ये वही वक़्त था जब Network18 के management में बड़ा बदलाव हुआ ।

राहुल जोशी को CEO बनाया गया । राहुल  कुछ और लोंगों को सिस्टम में लेकर आये , हालांकि उसके बाद से ऊपर की तरफ जाती  चैनल की TRP फिर से जमीदोज होने लग गयी । एक वक़्त TRP  में 9.3 तक पहुँच चुका IBN7 फिर से 8 वे नंबर का चैनेल बन कर रह गया है ।

कुछ लोगों का ये भी कहना है कि आर सी नए लोगों के काम करने के तरीके से सहमत नहीं थे । पिछले तक़रीबन 6 महीने से एडिटोरियल कंटेंट को लेकर मतभेद बढ़ता जा रहा था । फिलहाल आर सी ने IBN7 को अलविदा कह दिया है । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वो एक बड़े प्रोजेक्ट पे काम कर रहे हैं जो मीडिया से ही जुड़ा हुआ है और जो न्यूज़ और दर्शकों के बीच की औपचारिकता को खत्म करने के लिए बडी भूमिका निभा सकता है ।

भड़ास के माध्यम से अपने मीडिया ब्रांड को प्रमोट करें. वेबसाइट / एप्प लिंक सहित आल पेज विज्ञापन अब मात्र दस हजार रुपये में, पूरे महीने भर के लिए. संपर्क करें- Whatsapp 7678515849 >>>जैसे ये विज्ञापन देखें, नए लांच हुए अंग्रेजी अखबार Sprouts का... (Ad Size 456x78)

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें- Bhadas WhatsApp News Alert Service

 

Comments on “आर सी शुक्ला ने IBN7 से दिया इस्तीफ़ा, जल्द करेंगे नए क़दम का ऐलान

  • राधे चरण शुकेला एक स्क्रिप्ट ढंग से लिखना सीख से पहले, लुक एंड फील तो दूर की कौड़ी है।

    Reply
  • RC sir ne ibn7 ki kaya palat kar di thi lekin ab channel fir apni usi haal me aa gaya hai..unk under me team me ek nayi urja bi thi log man se kam karte the.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *