सुशांत सिंह, हृदयेश जोशी, सुशील बहुगुणा, मीनाक्षी राणा, सुनील तिवारी समेत कइयों को देहरादून में सम्मानित किया गया

देहरादून में ओएनजीसी के एएमएन घोष ऑडिटोरियम में तृतीय यूथ आइकॉन नेशनल मीडिया अवॉर्ड का आयोजन किया गया. इसमें कई कलाकारों, स्तंभकारों, समाज सेवियों व विशेषकर उत्तराखंड आपदा ग्रस्त जनपदों में खासा योगदान देने वाले अधिकारियों व पत्रकारों को सम्मानित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ऐसे आयोजन से देश-दुनिया में उत्तराखंड के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. वरिष्ठ पत्रकार राम कृपाल सिंह ने कहा कि पत्रकारों के सम्मान के लिए अभी तक इस तरह के आयोजन दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में हुआ करते थे, लेकिन पर्वतीय राज्य में भी शानदार पहल हुई है.

इस दौरान वन मंत्री दिनेश अग्रवाल, पर्यटन मंत्री दिनेश धनै के अलावा यूथ अवॉर्ड के अध्यक्ष डा. महेश कुडि़याल, निर्णायक मंडल के वरिष्ठ सदस्य डा. आर के जैन सहित कई गणमान्य मौजूद रहे. इससे पहले यूथ आइकॉन अवॉर्ड के संस्थापक निदेशक शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’ ने अपने स्वागत भाषण में संस्था के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. कहा कि उनका उद्देश्य इस आयोजन के जरिए युवाओं को जागरुक व जिम्मेदार बनाना है. संचालन मिस्टर इंडिया व‌र्ल्ड वाइड एवं शुभांकू भट्ट व ज्योतिका लाल ने किया.

सम्मान पाने वालों में कला कौशल से समाज के सम्मुख आपराधिक मानसिकता की नई व्याख्या देने वालों में एंकर सुशांत सिंह, उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए हृदयेश जोशी, विशेष पत्रकारिता सम्मान के लिए सुशील बहुगुणा, युवा लेखिका के तौर पर डा. मीनाक्षी राणा, नवोदित स्तंभकार के तौर पर सुनील तिवारी, क्षेत्रीय भाषा संरक्षण के लिए मोहिनी ध्यानी पटनी, उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान के लिए दिनेश बड़थ्वाल, चिकित्सा सेवा के लिए डा. अजीत गैरोला, डा. सुमिता प्रभाकर, उत्कृष्ट लोक सेवा के लिए आईएएस दिलीप जावलकर, आईपीएस जीएस मार्तोलिया, वरिंदर जीत सिंह, कलात्मक व्यवसाय के लिए चंद्र शेखर मेहरवाल, अदम्य साहस के लिए वृज मोहन सिंह बिष्ट, योगेंद्र राणा, कम्यूटर साइंस के लिए हिमांशु चावला, अभिलाश सेमवाल, विज्ञान अनुसंधान के लिए विजय सिंह, नृत्य शैली के लिए डा. प्रियंका सिंह, सहित्य के लिए प्रेम चंद सकलानी, छोटी उम्र में ख्याति पाने वाली मनस्विनी पंत, बेस्ट लिटिल डायमंड मास्टर पार्थ रतूड़ी शामिल रहे. वहीं पत्रकारिता के लिए अजय कुमार, दिनेश मानसेरा, अमिताभ श्रीवास्तव, अवनीश प्रेमी, कैमरामैन मुकेश राजपूत, संदीप गुसांई, सोनू सिंह, मयंक राय, दिलीप सिंह बिष्ट, आफताब अजमत, केदार दत्त आदि शामिल रहे. केदारनाथ त्रासदी के एक वर्ष पूरे होने पर बेहतरीन कवरेज के लिए आई नेक्स्ट देहरादून को भी उत्कृष्ट पत्रकारिता सम्मान से नवाजा गया है. कहा गया है कि आई नेक्स्ट ने अपनी बरसी की कवरेज पर सटीक व तथ्यपरक खबरें पाठकों तक पहुंचाई.

xxx

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तृतीय उत्तराखंड यूथ आईकॉन नेशनल मीडिया अवार्ड सेरेमनी का आयोजन रविवार को किया गया। सेरेमनी में विभिन्न क्षेत्रों की 72 शख्सियतों को उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। गत वर्ष जून में आई आपदा में बेहतरीन काम करने वाले पत्रकारों और अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। हिमाचल के बस कंडक्टर की आईपीएस बेटी शालिनी अग्निहोत्री और एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी का सम्मान भी खास आकर्षण का केंद्र रहा। दोनों ही बेटियां अपनी-अपनी वजह से अलग पहचान रखती हैं। खुद सीएम हरीश रावत ने भी दोनों बेटियों के योगदान को सराहा। इन्हें मिला सम्मान….

सुशील बहुगुणा: विशेष पत्रकारिता सम्मान
हृदयेश जोशी: लेखन के क्षेत्र में सृजन सम्मान
हृदयेश जोशी: एनडीटीवी
अजय कुमार: न्यूज नेशन
डॉ. मीनाक्षी राणा: युवा लेखिका
देवेंद्र रावत: दैनिक जागरण
पूरण भिलंगवाल: हिंदुस्तान
सुरेंद्र रावत: समाचार प्लस
मोहित डिमरी: राष्ट्रीय सहारा
बद्री नौटियाल: हिन्दुस्तान
संतोष भट्ट: हिन्दुस्तान
शाल सिंह दत्ताल: पत्रकार धारचुला
कृष्णा गर्बियाल: पत्रकार पिथौरागढ
दिनेश मानसेरा: एनडीटीवी नैनीताल
सुशांत सिंह: सावधान इंडिया क्राइम शो के एंकर
अमिताभ श्रीवास्तव: वरिष्ठ पत्रकार
सुनील तिवारी: सर्वश्रेष्ठ नवोदित स्तंभकार
रिजुल अल्पना बख्शी: गायन
डॉ. स्वाती रॉय: चिकित्सक
डॉ. साक्षी नरूला: चिकित्सक
डॉ. प्रियंका सिंह: चिकित्सक
रविंद्र धनकड़: प्रकाशन जगत
लक्ष्मी: एसिड अटैक की पीड़ित
मोहिनी ध्यानी पटनी: क्षेत्रीय भाषा संरक्षण एवं संवर्धन
त्विसा संधू: अभिनय
अवनीश प्रेमी: सहारा समय
मुकेश राजपूत: सहारा समय
आई नेक्स्ट: समाचार पत्र
दिलीप बिष्ट: आई नेक्स्ट
मयंक राय: समाचार प्लस
नेटवर्क 10: न्यूज चैनल
संदीप गुंसाई: साधना न्यूज चैनल
पर्वत जन: पत्रिका
देहरादून टाइम्स: समाचार पत्र
सोनू सिंह: जी न्यूज
राहुल शेखावत: समाचार प्लस
डॉ. सुमिता प्रभाकर: चिकित्सा
प्रेम चंद्र सकलानी: साहित्यकार
आत्म प्रकाश डिमरी: राजकीय शिक्षक
दिनेश बड़थ्वाल: उप प्रधानाचार्य, दून इंटरनेशनल स्कूल
जय प्रकाश पंवार: रचनात्मक कार्य
डॉ. अजीत गैरोला: चिकित्सा
तुषार कुमार: समाज सेवा
सिनमिट कम्यूनिकेशन: सृजनात्मक कार्य
कैप्टन भूपेंद्र: अदम्य साहस
वृज मोहन सिंह बिष्ट: अदम्य साहस
योगेन्द्र राणा: अदम्य साहस
दिलीप जावलकर: उत्कृष्ट लोक सेवा
जीएस मर्तोलिया: उत्कृष्ठ लोक सेवा
वरिंदर जीत सिंह: उत्कृष्ठ लोक सेवा
चन्द्र शेखर मेहरवाल: सृजन सम्मान
हिमांशु चावला: विज्ञान अनुसंधान सम्मान
विजय सिंह: विज्ञान अनुसंधान सम्मान
अभिलाष सेमवाल: विज्ञान अनुसंधान सम्मान
अजय कुमार: समाज सेवा
नवज्योत कौर: न्यूज एंकर, आईबीएन 7
केदार दत्त: दैनिक जागरण
प्रशांत रॉय: ईटीवी
मास्टर पार्थ रतूड़ी: नृत्य
मनस्विनी पन्त: नृत्य

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “सुशांत सिंह, हृदयेश जोशी, सुशील बहुगुणा, मीनाक्षी राणा, सुनील तिवारी समेत कइयों को देहरादून में सम्मानित किया गया

  • mudda kedarnath ka nahi uttarakhand aapda covrege ka tha…manjeet ji bhi iske haqdar hai aur utterkashi ke tmaam reporters bhi..sunil navprbhat devender rawat jaise

    Reply
  • purushottam asnora says:

    youth icon award pane wali sabhi vibhutiyou ko badhai, 72 shkhashiyatou k bad kuchh yogy patrou ka chhut jana achchha to nahi] lekin bhool chook ho sakati hai. agale aayojan mai jise door kiya ja sakta hai.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *