4पीएम और वीकेंड टाइम्स अखबारों के सम्पादक संजय शर्मा सरकारी आवास से किए जा सकते हैं बेदखल!

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में आवंटन रद्द होने के बाद भी अवैध तरीके से रह रहे पत्रकारों से सरकार मकान खाली कराने की तैयारी कर रही है। खबर है कि प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्‍थी के निर्देश पर राज्‍य संपत्ति अधिकारी शुभ्रांत शुक्‍ला इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने जा रहे हैं। इस मामले में ऐसे पत्रकार पहले चिन्हित किये जा रहे हैं, जिनका राजधानी लखनऊ में अपना आवास है तथा जिन पर मोटा किराया बाकी है।

बताया जा रहा है कि राज्‍य संपत्ति विभाग द्वारा भेजी गई नोटिसों को गंभीरता से नहीं लेने पर राज्‍य सम्‍पत्ति अधिकारी जबरन ऐसे आवास खाली कराने का मन बना रहे हैं। आरएसए ने इस काम की जिम्‍मेदारी अपने सहयोगी एवं सहायक राज्‍य संपत्ति अधिकारी अजीत कुमार को सौंपी है। सरकार नोटिस दिये जाने के बाद भी स्‍वेच्‍छा से आवास खाली नहीं कर रहे पत्रकारों को बलपूर्वक बाहर निकालने की तैयारी में है।

इसकी शुरुआत 4पीएम और वीकएंड टाइम्‍स अखबारों के संपादक संजय शर्मा से हो सकती है। श्री शर्मा पर राज्‍य सम्‍पत्ति विभाग का 9 लाख 70 हजार रुपये से ज्‍यादा का किराया बकाया है। कई बार नोटिस दिये जाने के बाद भी संजय शर्मा बटलर पैलेस में मिले टाइप पांच आवास बी-29 को खाली नहीं कर रहे हैं, जबकि उनका खुद का निजी आवास गोमती नगर में है। वह इस सरकारी आवास में रह भी नहीं रहे हैं, जिसके चलते राज्‍य संपत्ति विभाग खाली कराकर किसी दूसरे को आंवटित करना चाहता है।

विभागीय सूत्र बता रहे हैं कि सरकार ऐसे पत्रकारों को चिन्हित कर रही है, जिनका लाखों का किराया एवं बिजली बिल बकाया है तथा जो अवैध तरीके से सरकारी आवासों पर कब्‍जा जमाये हुए हैं। आवंटन निरस्‍त होने तथा खाली करने का नोटिस भेजे जाने के बाद भी खाली नहीं कर रहे हैं। उन पत्रकारों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जिनके लखनऊ में निजी आवास हैं, लेकिन वे सरकारी आवास में रह रहे हैं। निमानुसार सरकारी आवास का आवंटन उन्‍हीं पत्रकारों को हो सकता है, जिनके निजी आवास राजधानी में नहीं हैं।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

One comment on “4पीएम और वीकेंड टाइम्स अखबारों के सम्पादक संजय शर्मा सरकारी आवास से किए जा सकते हैं बेदखल!”

  • Patrakaar Kamal J says:

    Yes Lucknow me akhilesh k dalaal patrakaaron ki suchi me no1 par hai. Sanjay Sharma jaise dalle hi patrakaaron bane ghoom rahe Hain.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code