पैसे के अभाव में ब्रेन ट्यूमर पीड़ित 34 वर्षीय युवा पत्रकार सुरजीत सिंह की मौत

जादूगोड़ा (झारखंड) निवासी ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित 34 वर्षीय युवा पत्रकार सुरजीत सिंह की मौत हो गई. उन्होंने गुरुवार को अंतिम सांस ली. सुरजीत पिछले एक साल से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थे. पैसों के अभाव में शुरू से ही उसका सही इलाज़ नहीं हुआ. परिजनो ने जैसे तैसे जमशेदपुर के ब्रह्मानन्द अस्पताल में ट्यूमर का आपरेशन करवाया लेकिन आपरेशन सफल नहीं रहा और दिन ब दिन सुरजीत की तबियत बिगड़ती रही.

परिजनों ने लोगों से पैसे मांग कर सुरजीत का इलाज़ वेलोर मे करवाया जहां सुरजीत का आपरेशन तो हुआ लेकिन पैसा खत्म हो जाने के कारण सुरजीत को परिजन इलाज़ के बीच में ही वापस ले आए. सुरजीत बेड पर पड़े पड़े पिछले दो महीनों से मौत का इंतजार कर रहे थे और अंततः दम तोड़ दिया. सुरजीत अपने पीछे पत्नी सहित एक बेटा और एक बेटी छोड़ गए हैं. शुक्रवार को सुरजीत का अंतिम संस्कार जादूगोड़ा स्थित श्मशान घाट में कर दिया गया.

सुरजीत का नसीब बचपन से ही खराब था. बचपन में माँ चल बसी और पिताजी ने दूसरी शादी कर ली. यहीं से सुरजीत का संघर्ष शुरू हुआ. पढ़ाई के उम्र में कमाने की चिंता लगी रही. उसने टीवी मैकेनिक के रूप मे काम शुरू किया. इसमें सफलता मिली तो अपना डिश कनेक्शन शुरू किया लेकिन पैसे के अभाव में उसका यह धंधा बंद हो गया. दूसरे डिश वाले ने मार्केट में दबदबा बना लिया.  प्रतिभा के धनी सुरजीत ने स्थानीय डिश एवं आसपास के डिश के माध्यम से अपना चैनल डीडीवी न्यूज़ शुरू किया जो बहुत सफल रहा. इसमें उसकी पत्नी नीतू ने भरपूर सहयोग किया और पत्नी ने संवाद पढ़ना शुरू किया. लेकिन बीमारी ने सबकुछ बंद कर दिया.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code