पत्रकार से विधायक बने उमेश कुमार अब बनाएँगे उत्तराखंड की नई राजनीतिक पार्टी!

उत्तराखण्ड में नए सशक्त क्षेत्रीय दल का आगाज। आप सभी सम्मानित पत्रकार बंधुओं और मेरे मित्रों को अवगत कराना है कि मैंने राजनीतिक क्षेत्र में एक कदम औऱ आगे बढाते हुए एक क्षेत्रीय पार्टी के गठन का निर्णय लिया है जिसमे कि सम्पूर्ण उत्तराखण्ड के सभी 13 जिलों के राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े युवा , महिलाएं व सम्मानित जन जुड़ रहे हैं। आपको सूचित करना है कि इसी सम्बंध में पार्टी की घोषणा हेतू 09 अप्रैल का दिन चुना गया है।

आप सभी से अनुरोध है कि कृपया पार्टी घोषणा के इस कार्यक्रम में पहुंचने का कष्ट करें।

दिनाँक-09 अप्रैल 2022
समय- 4.00pm
स्थान- लार्ड वेंटेश्वर वेडिंग पॉइंट सुभाष रोड देहरादून

उत्तराखण्ड की सम्मानित जनता के नाम ये खुला पत्र

मित्रों।

जैसा कि अब तक आप सभी तक सूचना पहुँच चुकी होगी कि आप सबके सहयोग और आकांक्षाओं के मुताबिक उत्तराखण्ड में एक बहुत ही सशख़्त क्षेत्रीय पार्टी का आगाज होने जा रहा है।

अब राजनीतिक विश्लेषक इसके पोस्टमार्टम में जुट गए होंगे औऱ उनके बीच मे चर्चाएं शुरू हो चुकी होंगी कि- अजी !! बहुत सी क्षेत्रीय पार्टियां यहाँ बनी पर क्या हुआ? राष्ट्रीय दलों का मुकाबला करना आसान नहीं?? अजी!! उमेश कुमार जीतकर आ गया तो अति महत्वकांक्षी बनकर पार्टी बना रहा है ?? अजी!! पार्टी बनाकर क्या हो जाएगा??

ये जो तमाम सवाल हैं वो उठने बहुत ही लाजमी हैं क्योंकि ये मानव का मनोविज्ञान ही ऐसा है जो हर विषय वस्तु पर सवाल उठाता है ,उसके गुण व अवगुणों का तुलनात्मक अध्ययन करता है। ये होना बहुत जरूरी भी है।

खैर। बिना लागलपेट के सीधे मुद्दे की बात पर आता हूँ।

मित्रों। ये पार्टी कोई मेरी व्यक्तिगत पार्टी नही है , ये आप उत्तराखण्ड के युवाओं , मातृशक्ति , बुजुर्गों के लिए समर्पित एक विचारधारा है।

मैं कब तक हूँ?? अजर ,अमर तो नही हूँ । लेकिन जब तक हूँ इस उत्तराखण्ड की माटी के लिए अपने खून पसीने को एक कर दूंगा पर न थकूंगा ,न रुकूँगा औऱ न डरूंगा।

दरअसल। इस क्षेत्रीय दल की आवश्यकता इसलिए पड़ी क्योंकि यहाँ कांग्रेस रूपी विपक्ष हमेशा मित्र विपक्ष की भूमिका में रहा है वहीं कांग्रेस की विश्वसनीयता कम होती जा रही है और ना ही कांग्रेस ने आजतक क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर गम्भीरता से बात की है क्योंकि इनका रिमोट कंट्रोल भी दिल्ली में है।

मित्रों । यूकेडी की हालात भी किसी से छुपे नही हैं। ऐसे में एक युवा ऊर्जा से भरपूर , क्षेत्रीय मुद्दों के लिए समर्पित पार्टी की आवश्यकता है।

उत्तराखण्ड के जल ,जंगल ,जमीन ,रोजगार , स्वरोजगार को लेकर इस क्षेत्रीय दल के पास विकास का ब्लू प्रिंट है जो धीरे धीरे आपके सामने होगा।

मैं आवाह्न करता हूँ उत्तराखण्ड के उन नौजवान साथियों से कि आइये और सम्भालिए अपने इस माटी से जुड़े इस दल को । धारचूला से लेकर नीति माणा , जौनसार से लेकर तराई के इलाकों तक ये क्षेत्रीय दल जनता के मुद्दों के साथ मजबूती के साथ खड़ा रहेगा।

मैं आपको वचन देता हूँ कि ये क्षेत्रीय दल आम जन मानस के हितों की लड़ाई के लिए सदैव आगे रहेगा।

बाबा बदरीं-केदार के आश्रीवाद और आप सब लोगो के सहयोग से मैं इतना आपको विश्वास दिलाता हूँ कि आप इस क्षेत्रीय दल से जुड़कर ही उतराखण्डियत को महसूस कर पाएंगे औऱ जल्द हम इसका एक मॉडल आपके सामने रखेंगे।

धन्यवाद ।
आपका उमेश कुमार (वरिष्ठ पत्रकार )



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code