विनोद दुआ ने छोड़ा द वायर, अब एचडब्लू न्यूज़ पर दिखाएंगे तेवर!

मुंबई: वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ ने द वायर से नाता तोड़ दिया है. दुआ अब आधिकारिक तौर पर मुंबई से चलने वाले एचडब्लू न्यूज़ (डिजिटल न्यूज़ चैनल) से जुड़ चुके हैं. अपनी शुरुआत के महज एक साल में ही एचडब्लू न्यूज़ सटीक राजनीतिक विश्लेषण और निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए लोकप्रिय हो चुका है. चैनल से खबर है कि दुआ जल्द ही अपने शो के साथ वापसी करेंगे.

एचडब्लू न्यूज़ के मैनेजिंग एडिटर सुजीत नायर ने कहा कि, ‘विनोद जी हमारे साथ जुड़ चुके हैं. वे एक निडर पत्रकार हैं और एचडब्लू न्यूज़ में ऐसे पत्रकारों का स्वागत है. विनोद जी ने अपनी पत्रकारिता के जरिए अपने आयाम स्थापित किए हैं, उनके साथ काम करने में हमें खुशी होगी.

विनोद दुआ कहते है कि, ‘सोशल मीडिया आज के युग में दो धारी तलवार की तरह है. जिसे ना सिर्फ सूचना और ज्ञान बांटने के लिए एक माध्यम की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है, बल्कि इसे फेक न्यूज़ फैलाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है. अतः ऐसे समय में यह जरुरी है कि सोशल मीडिया को फेक न्यूज़ की जगह सही ख़बर दिखाए. उन्होंने आगे कहा कि, “एचडब्लू न्यूज़ नेटवर्क से जुड़ने में मुझे गौरवान्वित महसूस हो रहा है. जहां मैं अपनी बात और तथ्यों को पूरी बेबाकी के साथ प्रस्तुत कर सकता हूं.”

मुंबई से प्रसारित होने वाला एचडब्लू न्यूज़ प्रमुखता से राजनीति और अर्थजगत की खबरें कवर करता है. नई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हैदराबाद और मध्य प्रदेश सहित देश के दूसरे राज्यों में इनके ब्यूरो हैं. हाल ही में एचडब्लू न्यूज़ ने अमेरिका में दो दशकों से चल रहे टीवी नेटवर्क ‘आईटीवी गोल्ड (ITV Gold)’ के साथ करार किया है. आज देश के मौजूदा 19 न्यूज़ प्लेटफार्म पर यह डिजिटल चैनल प्रसारित हो रहा है जिसकी हर महीने साढ़े आठ मिलियन की व्यूअरशिप है.

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code