उजागर हुआ AAP के स्टिंग में शामिल संपादक का नाम, अन्ना बोले-अरविंद ने देश का विश्वास तोड़ा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया का स्टिंग करने का दावा करने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद शुक्रवार को टेप जारी करने के वादे से मुकर गए। आसिफ का कहना है कि स्टिंग में एक संपादक की बातचीत भी शामिल है और वह नहीं चाहते कि उनकी बदनामी हो। उधर, कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहमम्द खान दो दिनों से संजय सिंह के स्टिंग होने का दावा कर रहे हैं. लेकिन सबूत सामने नहीं रख रहे. हां दोनों नेता इस बात को जरूर कबूल रहे हैं कि नोएडा में एक पत्रकार के घर पर मुलाकात हुई थी. अब सवाल ये है कि स्टिंग जारी नहीं करने के पीछे क्या मंशा केवल उस पत्रकार की नौकरी बचाने की है या फिर माजरा कुछ और है ?

आम आदमी पार्टी में चल रह झग़़डे और लगातार स्टिंग पर अन्ना हजारे बेहद दुखी हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कल उजागर हुए स्टिंग से क्षुब्ध अन्ना हजारे ने कहा है कि अरविंद ने मेरा ही नहीं, पूरे देश का विश्वास तोड़ा है। आप नेता शाहिद आजाद ने केजरीवाल का कल एक नया ऑडियो क्लिप जारी किया था जिसमें अरविंद केजरीवाल मुसलमान सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में बात कर रहे हैं। 

सूत्रों का कहना है कि स्टिंग में संपादक ऐसे बात कर रहे थे, जैसे वो राज्यसभा जाने की तैयारी कर रहे थे। आसिफ मोहम्मद खान ने आप नेताओं से और भी कई तरह की बातें कही हैं जिससे उनकी दिक्कत बढ़ने का अंदेशा है। सूत्रों के मुताबिक संजय सिंह ने इस बैठक में आसिफ से कहा था कि ”राजेश गर्ग से कांग्रेस के 6 विधायकों को तोड़ने की बात कही गई है, लेकिन उन्हें आप छोड़ दें। आप ये काम कीजिए। 6 विधायकों की अलग से पार्टी बनाकर आप मुझे सपोर्ट करें। इसके बदले में आपको मंत्री बना दिया जाएगा और बाकियों को दूसरी जगह एडस्ट कर दिया जाएगा।”

सूत्रों के मुताबिक स्टिंग में शामिल संपादक का नाम सैयद फैजल अली बताया गया है, जो एक उर्दू अखबार और चैनल के संपादक हैं। उन्होंने ही आप नेताओं और आसिफ के बीच मीटिंग अरेंज कराई थी और यह मीटिंग नोएडा के सेक्टर 37 स्थित उनके फ्लैट नंबर 177 में रखी गई थी। बताया गया है कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव के दौरान इस संपादक को एक घंटे का विशेष इंटरव्यू दिया था। 

आसिफ मोहम्मद खान की बेटी अरीबा खान ने दावा किया है कि उनके पिता खुलासा करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, लेकिन संपादक की बदनामी होने की आशंका से डर रहे हैं। अरीबा के अनुसार टेप करीब एक घंटे का है, जिसमें उनके पिता, संजय सिंह, संपादक और दो अन्य लोगों की बातचीत दर्ज है। एमिटी यूनिवर्सिटी से इंग्लिश ऑनर्स कर रहीं अरीबा खान का यह भी कहना है कि इस बैठक के तीन दिन पहले भी उनके पिता की मीटिंग मनीष सिसौदिया से हुई। ये मीटिंग मनीष की ससुराल में हुई थी।

अरीबा खान का कहना है कि टेप में संजय सिंह से ज्यादा संपादक की बातचीत दर्ज है, लिहाजा उनके पापा खुलासा करने से बच रहे हैं। अरीबा के अनुसार स्टिंग में दर्ज बातचीत में संजय सिंह उनके पिता को मंत्री बनाने की बात कह रहे हैं, लेकिन उनके पिता ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। उनके पिता मतीन अहमद को मंत्री बनवाना चाहते थे, क्योंकि वे उनसे ज्यादा सीनियर थे। इस बैठक में अरविंद केजरीवाल औऱ मनीष सिसौदिया भी आने वाले थे, लेकिन बाद में वे नहीं पहुंचे।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “उजागर हुआ AAP के स्टिंग में शामिल संपादक का नाम, अन्ना बोले-अरविंद ने देश का विश्वास तोड़ा

  • Mumtaz Baig says:

    Sting apration main Sahara Urdu ke Editor Syed Faisal Ali ka Nam Samne lakar Arbi khan ne Sachhi ko bataya hai.
    RSS se Faisal Ali ke khufiya link bhi samne lane ki Zarurat hai.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code