देशबन्धु अखबार ले आया अपना इंटरनेट टीवी- DB LIVE

देशबन्धु समाचार पत्र समूह अपने ऑनलाइन नेटवर्क में विस्तार कर रहा है। इसके तहत इंटरनेट टेलीविजन को लांच किया गया है। DB LIVE के नाम से शुरू किए गए इस ऑनलाइन टीवी को इन्टरनेट के हर प्लेटफार्म पर उपलब्ध कराया जा रहा है। YouTube, Facebook, Twitter, व्हाट्सएप्प  तथा अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क के अलावा DB LIVE वेबसाइट और ऐप्प के जरिए भी उपलब्ध है।

इस विषय में देशबन्धु के समूह संपादक राजीव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि आज जब लगभग हर हाथ में मोबाइल है और उसमें इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध है तो पूरी दुनिया आपकी मुट्ठी में है। आप जब चाहें देश दुनिया अथवा अपने प्रदेश यहाँ तक कि अपने गाँव और मोहल्ले की ख़बरों को मोबाइल फ़ोन के जरिये पा सकते हैं और पढ़ सकते हैं। स्मार्ट फ़ोन ने वीडियो मैसेज को भी आसान कर दिया है। व्हाट्सप्प, फेसबुक और ट्वीटर के द्वारा आप वीडियो मैसेज पा रहे हैं। कुछ टीवी चैनलों ने भी अपने कार्यक्रमों को इंटरनेट के द्वारा प्रसारित करना शुरू कर दिया है। घरों के सामान्य टीवी सेट्स अब स्मार्ट टीवी में परिवर्तित हो रहे हैं। युवा अपनी पढाई का काम लैपटॉप के जरिये कर रहे हैं, जिसमे इंटरनेट की सुविधा है।

मतलब साफ़ है कि आने वाला वक़्त इंटरनेट का है। आज ज्यादा से ज्यादा लोग इंटरनेट की तीव्र गति अर्थात 4G का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके द्वारा आप बिना रुकावट अत्यधिक वीडियो सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। अगर आज फ़ास्ट नेटवर्क उपलब्ध है तो क्यों न हम न्यूज़ चैनल को इंटरनेट के द्वारा ही देखें, जहाँ स्थान और समय की कोई सीमा नहीं होगी। आप दुनिया के किसी भी कोने में है और अगर इंटरनेट से जुड़े हैं तो इंटरनेट टीवी का मज़ा ले सकते हैं- इसी कल्पना को साकार करता है- DB LIVE यानी देशबन्धु लाइव.

अपनी तैयारियों के बारे में श्री श्रीवास्तव ने आगे  बताया कि लाइव स्ट्रीमिंग के द्वारा ज्यादा से ज्यादा ख़बरों और वैचारिक पहलुओं को लोगों तक पहुँचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। देशभर में पहले से कार्यरत देशबन्धु समूह के संवाददाताओं को इस नए माध्यम के लिए तकनीकी तौर पर तैयार किया जा रहा है। वरिष्ठ पत्रकारों का एक समूह DB LIVE के पैनल के रूप में काम कर रहा है। ज्ञात हो कि देशबन्धु अखबार विगत 58 वर्षों से मध्य और उत्तर भारत का अग्रणी अखबार है। ग्रामीण तथा विकासपरक पत्रकारिता के लिए देशबन्धु समूह को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

One comment on “देशबन्धु अखबार ले आया अपना इंटरनेट टीवी- DB LIVE”

  • Dr Pratap Tyagi says:

    In the current scenario when most of the media has literally been bought by RSS and BJP goons it is really surprising how you people are doing reporting??????
    Hats off to your team…. I have always voted for BJP but Not this time… These people have literally Crushed each and every institution of Democracy.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code