‘फर्स्ट इंडिया न्यूज’ का कायाकल्प शुरू, जगदीश चंद्रा ने कॉनक्लेव में दिया मंत्र

‘फर्स्ट इंडिया न्यूज’ होगा वॉइस ऑफ राजस्थान : जगदीश चंद्रा

जयपुर। फर्स्ट इंडिया न्यूज में CMD के रूप में चैनल की कमान संभालने वाले जगदीश चंद्रा ने प्रदेश के फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के रिपोर्टर्स , stringers और इन्फोर्मेर्स कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले कुछ ही महीनों में फर्स्ट इंडिया न्यूज़ राजस्थान की आवाज बनेगा.

फर्स्ट इंडिया न्यूज़ में जगदीश चंद्रा द्वारा कार्यभार ग्रहण करने के बाद चैनल की यह पहली कॉन्क्लेव थी जिसमें प्रदेश भर के 400 रिपोर्टर्स, स्ट्रिंगर और इन्फोर्मेर्स ने शिरकत की. फर्स्ट इंडिया न्यूज़ प्रदेश का ही नहीं, देश का ऐसा पहला चैनल है जिसके पास 400 से अधिक संवाददाता हैं.

जयपुर के होटल रमादा में शनिवार को आयोजित फर्स्ट इंडिया न्यूज के रिपोर्ट्स-स्ट्रिंगर्स-इंफॉर्मर्स मीट में प्रदेश  भर से आए हुए रिपोर्ट्स-स्ट्रिंगर्स-इंफॉर्मर्स के अलावा चैनल के डाइरेक्टर वीरेन्द्र चौधरी, प्रमोटर महिपाल सिंह के साथ ही मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा, प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा अपने प्रतिनिधि के तौर पर भेजे गए अपने OSD अरिजीत बनर्जी और मीडिया सलाहकार महेंद्र भारद्वाज भी मौजूद रहे.

इस दौरान चैनल के CMD जगदीश चंद्रा ने अपने संबोधन में कहा कि 400 से ज्यादा लोगों की टीम एक साथ मिलकर काम करेगी और पूरे राजस्थान के साथ ही अब देशभर में फर्स्ट इंडिया न्यूज लोगों तक पहुंचेगा। साथ ही पूरे देश की आवाज बनेगा, जिससे लोगों को अपनी बात सबके सामने रखने का मौका मिलेगा। वहीं चंद्रा ने कहा कि फर्स्ट इंडिया न्यूज जनता और राजनीति के बीच सेतु का कार्य करेगा।

चैनल के माध्यम से जनता की समस्याओं को सरकार के सामने रखा जायेगा और चैनल के जरिए सरकार की अच्छी योजनाओं को राज्य की जनता तक पहुंचाने का काम किया जाएगा. जगदीश चंद्रा ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि चैनल किसी राजनैतिक पार्टी या व्यक्ति का समर्थन नहीं करता. चैनल केवल प्रदेश की जनता और ख़बरों के लिए काम करता है.

जगदीश चंद्रा ने कहा कि वे रीजनल चैनल्स के बिग ब्रदर की तरह सभी के सहयोग से काम करेंगे और चैनल TRP की दौड़ में नहीं होगा. चैनल की असली TRP तो यह है कि चैनल की चर्चा प्रदेश के सुदूर गाँव में बैठा व्यक्ति करे.

एक ओर जहाँ कई चैनल्स द्वारा अपने संवाददाताओं को ad revenue टारगेट दिए जाते हैं या उन पर चैनल के लिए विज्ञापन लाने का दबाव होता है वहीं जगदीश चंद्रा ने अपने रिपोर्टर्स, stringers और इन्फोर्मेर्स को साफ शब्दों में कहा कि उन पर केवल चैनल के लिए ख़बरें लाने की जिम्मेदारी होगी, चैनल के लिए ad revenue लाने की जिम्मेदारी को वह सेल्स टीम के साथ उठाएंगे.

इस अवसर पर मौजूद सभी अतिथियों ने एक स्वर में कहा कि जगदीश चंद्रा के नेतृत्व में फर्स्ट इंडिया न्यूज़ शीघ्र ही राजस्थान का नंबर एक चैनल होगा. वहीं चैनल डायरेक्टर वीरेंद्र चौधरी ने आशा जताई कि जिस सोच और जिस इरादे के साथ फर्स्ट इंडिया न्यूज की शुरुआत की गई थी, वह जगदीश चंद्रा के नेतृत्व में पूरा होता हुआ दिखाई दे रहा है.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *