यूपी के हर जनपद में बनेंगे प्रेस क्लब… मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिए निर्देश

अलीगढ़। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा प्रत्येक जनपद में एक प्रेस क्लब भवन का निर्माण कराये जाने के दिये गये निर्देशों का स्वागत करते हुये मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति के अध्यक्ष सुबोध सुहृद व महामंत्री आर.पी. शर्मा ने कहा है कि देर आये दुरुस्त आये। अलीगढ़ से उठी प्रेस क्लब निर्माण की मांग को प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा पूरे प्रदेश के हर जनपद में लागू करना बेहद सराहनीय है और उन्होंने यह करके मीडिया के लिये बहुत अच्छा काम किया है।

महामंत्री आरपी शर्मा ने कहा है कि लगभग 22 माह पूर्व अक्टूबर 2013 में प्रान्तीय नेता राजेश सैनी द्वारा प्रेस क्लब निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले प्रेस क्लब निर्माण को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की गई थी। मुख्यमंत्री से अपील की गई थी कि सरकार द्वारा प्रदेश के हर जनपद में प्रेस क्लब बनवा देने से सरकार द्वारा लागू किये जाने वाली योजनाओं का आम जन तक प्रचार प्रसार हो सकेगा। सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव द्वारा अप्रैल 2015 में प्रेस क्लब बनाए जाने की मुख्यमंत्री से मांग करते हुये पत्राचार किया गया था। वहीं 4 जून 2015 को कोल विधायक हाजी जमीरउल्लाह खां द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति के शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह में प्रेस क्लब निर्माण की लम्बे अरसे से चली आ रही मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का वायदा किया था।

गत 25 अगस्त को कोल विधयक द्वारा मुख्यमंत्री से पुनः प्रेस क्लब निर्माण की मांग की गई। इस दौरान उनके द्वारा अलीगढ़ के पत्रकारों के एक शिष्ट मंडल की मुलाकात का भी समय मांगा गया। इस प्रकरण को प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री द्वारा गंभीरता से लेते हुये शुक्रवार दोपहर प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल एवं निदेशक आशुतोष निरंजन के साथ बैठक कर पूरे प्रदेश के हर जनपद में प्रेस क्लब निर्माण कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति के महामंत्री आर.पी शर्मा ने कहा है कि हर जनपद में प्रेस क्लब का निर्माण होने से पत्रकारों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों व राजनैतिक दलों, अधिकारियों को भी बड़ी राहत की सांस मिलेगी। वहीं अलीगढ़ के पत्रकारों की वर्षों से चली आ रही मांग भी पूरी होगी। 2012 में प्रेस क्लब निर्माण की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना भी दिया गया था।

आर.पी शर्मा
महामंत्री
मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति
अलीगढ़

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “यूपी के हर जनपद में बनेंगे प्रेस क्लब… मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिए निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *