यह खबर गलत है या बैंक खाता फर्जी? आज के समय में फर्जी खाता?

यह खबर मैनपुरी डेटलाइन से है। दिल्ली के बड़े पत्रकारों की नजर इसपर नहीं पड़ी। सेना का मामला जो है।

वैसे तो सरकार दावा करती है कि भ्रष्टाचार रुक गया है, हर जगह सख्ती है और कहीं कुछ गलत नहीं हो रहा है। हालत यह है कि 10 साल से ज्यादा से चल रहा मेरी फर्म का चालू खाता पिछले साल कुछ दस्तावेजों की मांग पर बंद कर दिया गया था और खाता चलाने के लिए मुझे बिल्कुल फालतू का पंजीकरण कराना पड़ा।

ऐसे में ARMY WELFARE FUND BATTLE CASUALTIES नाम से फर्जी खाता कैसे खुल सकता है? या तो खाता गलत है या खबर गलत है – क्या आम पाठक कभी जान पाएगा कि इस मामले में सही स्थिति क्या है? मुझे नहीं लगता कि आज के समय में कोई खाता गलत खुल सकता है और अगर खाता फर्जी खुल ही नहीं सकता है तो यह खबर गलत होगी। पर खबर को कैसे गलत मान लिया जाए …. हालांकि खबर में साउथ एक्सटेंशन को साउथ ब्लॉक लिखा गया है और मुझे साउथ एक्सटेंशन देखकर ही इस खाते पर शक हुआ। साउथ ब्लॉक सरकारी ऑफिस है और वहां खाता हो तो उसपर शक कैसे किया जाएगा। जो भी हो सच क्या है पता नहीं।
संदेश मेरे पास भी आया है

सुपरस्टार अक्षय कुमार के सुझाव पर मोदी सरकारका एक और अच्छा फैसला : ……..
एक रूपये मात्र रोज का भुगतान वो भी भारतीय सेना के लिए। मोदी सरकार ने कल कैबिनेट की मीटिंग में भारतीय सेना की आधुनिकता और सेना के जवानो जो कि युद्ध क्षेत्र में घायल होते है या शहीद होते है उनके लिए एक बैंक अकाउंट खोल ही दिया।जिसमे हर भारतीय अपनी स्वेक्षा से कितना भी दान दे सकता है। जो कि 1 रुपए से शुरू होकर असीमित है। इस पैसे का प्रयोग सेना तथा अर्धसैनिक बलो के लिए हथियार खरीदना भी होगा । मन की बात तथा फेसबुक, ट्वीटर,व्हाट्सएप्प पर लोगो के सुझाव पर आज के जलते हालात पर मोदी सरकार ने अंततः फैसला लेते हुए नई दिल्ली, सिंडिकेट बैंक में आर्मी वेलफेयर फण्ड बैटल कैजुअल्टी फण्ड अकाउंट खोला है। यह Film Star Akshay Kumar का मास्टर स्ट्रोक है। जहाँ से भारत को सुपर पॉवर बनने से कोई नहीं रोक सकता। भारत की 130 करोड़ जनसंख्या में से अगर 70% भी केवल एक रुपया इस फण्ड में रोज़ डालते है तो वो 1 रुपये एक दिन में 100 करोड़ होगा। 30 दिन में 3000 करोड़ और 36000 करोड़ एक साल में। 36,000 करोड़ तो पाकिस्तान का सालाना रक्षा बजट भी नहीं है । हमलोग प्रतिदिन 100 या 1000 रुपया रोज़ फालतू के काम में खर्च कर देते है लेकिन यदि हमलोग एक रूपये सेना के लिए दिया तो सचमुच भारत एक सुपर पॉवर जरूर बनेगा। आपका ये रुपया सीधे रक्षा मंत्रालय के सेना सहायता एवं वॉर कैजुअल्टी फण्ड में जमा होगा। जो सैन्य सामग्री और सेना के जवानो के काम आएगा। इसलिए मोदीजी के इस अभियान से जुड़कर सीधे तौर पर सेना की मदद करें। पाकिस्तान हाय हाय कर, सड़क जाम करने और बयानबाजी करने से कुछ नहीं होगा। मोदी और देश की जनता की सोच को अमलीजामा पहनाये और अपने देश की सेना को मजबूत बनाये। जिससे पकिस्तान और चीन जैसे देशो को उसकी बिना किसी देश की सहायता से उनकी औकात बता सके। बैंक डिटेल्स नीचे दिए गए है। Bank Details:
SYNDICATE BANK
A/C NAME: ARMY WELFARE FUND BATTLE CASUALTIES,
A/C NO: 90552010165915
IFSC CODE: SYNB0009055
SOUTH EXTENSION BRANCH,NEW DELHI. 👉 इस सन्देश को सभी जगह फैला दे ताकि सभी 130 करोड़ भारतीयो को अपने कर्तव्यों का पता चल जाये। सभी ग्रुप और पर्सनल no. पर भी भेजें।
🙏 जय हिन्द। वन्दे मातरम् ।🙏

व्हाट्सऐप्प फॉरवर्ड के इस जमाने में कुछ भी फारवर्ड हो रहा है और देशभक्ति के नाम पर तो कोई बात ही नहीं है। जवाब फॉरवर्ड करने वालों को ही देना चाहिए। आम आदमी को इतना सतर्क तो रहना ही चाहिए पर लोग बेवकूफ बन रहे हैं तभी ऐसे संदेश फैलाए जा रहे हैं और लोग जोखिम ले रहे हैं।

इस शख्स ने 'आजतक' को बनाया नंबर वन

इस शख्स ने 'आजतक' को बनाया नंबर वन… आजतक चैनल के संपादक सुप्रिय प्रसाद का एक पुराना इंटरव्यू…. टीवी टुडे समूह के मैैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद से यह बातचीत 2 मार्च 2010 को भड़ास4मीडिया डाट काम के संपादक यशवंत सिंह ने की थी.

Bhadas4media ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಶುಕ್ರವಾರ, ಫೆಬ್ರವರಿ 15, 2019
कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “यह खबर गलत है या बैंक खाता फर्जी? आज के समय में फर्जी खाता?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *