फर्जी ब्रांड ikall से सावधान… खराब प्रोडक्ट्स भेजकर ग्राहकों से कर रही है ठगी

इंडियन कम्पनी iball से मिलते जुलते नाम वाली एक कम्पनी ikall ऑनलाइन मार्केट के जरिये लोगों से ठगी कर रही है। आपको बता दें कि यह कम्पनी दूसरे कॉमन प्रोडक्ट्स को अपना बताकर यानी पैकेजिंग में ikall वाला हॉलमार्क लगाकर कई गुना दामों पर बेच रही है। इसके लिए यह homeshop18 और इस जैसी अन्य ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट्स की मदद ले रही है।

इतना ही नहीं यह प्रोडक्ट्स पर गारंटी/वारंटी देने और कस्टमर केयर होने का भी दावा करती है। लेकिन मध्यप्रदेश से जो केसेज मिले हैं उनके मुताबिक पैसे मिलने के बाद यह कम्पनी तड़ीपार हो जाती है। इन्होंने छोटे दुकानदारों को अपना सर्विस सेंटर दे रखा है जिनको यह ऑथराइज्ड बताते हैं लेकिन हकीकत में यह उनके द्वारा बनाई गई जॉब शीट तक ओपन नहीं करते। जिसके चलते खरीददार महीनों-महीनों सर्विस सेंटर के चक्कर काटता है।

फ़िलहाल इस फर्जी कम्पनी के खिलाफ एक कस्टमर ने कंज्यूमर फोरम में केस करने की तैयारी कर ली है। कस्टमर के मुताबिक उसने एक स्मार्टवाच मंगवाई थी जो डिफेक्टिव निकली। शिकायत करने के बाद से महीनों तक उसे सर्विस सेंटर भटकाया गया जिसके बाद उसने homeshop18 और ikall के nikon systems privet ltd (Delhi) के खिलाफ नोटिस भेजकर कंज्यूमर फोरम की कार्रवाई करने की बात कही है।

Ashish Chouksey
Journalist
ashishchouksey0019@gmail.com



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *