मजीठिया वेज बोर्ड की लडाई लड़ रहे साथी ऐसे करें आरटीआई के लिए आवेदन

मजीठिया वेज बोर्ड के तहत अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे सभी साथी और मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिस के तहत वेतन,एरियर और प्रमोशन पाने के इच्छुक देश भर के सभी पत्रकार साथियों से निवेदन है कि इस अधिकार की लड़ाई के लिए आरटीआई का सहारा लें। आप एक बात एकदम स्पष्ट जान लीजिये यही वो ब्रम्हास्त्र है जो मैनेजमेंट के भ्रस्टाचार को आपके सामने लाएगा। उत्तर प्रदेश के एक साथी ने मेरे कहने पर कुछ सवाल आरटीआई से माँगा है।

आप भी इसी तरह आरटीआई का पत्र तैयार करें और जो सवाल इस साथी ने पूछा है वही सवाल आप अपने समाचार पत्र प्रतिष्ठान के बारे में श्रम आयुक्त कार्यालय से पूछे। मेरा दावा है इस आरटीआई का जवाब आने के बाद आप 70 प्रतिशत लड़ाई जीत जाएंगे। चूंकि समय कम है और आरटीआई का जवाब आने में एक माह का समय लगता है इसलिए जल्द से जल्द आरटीआई डालकर सभी सवाल पूछें और सबसे नीचे अपना पूरा नाम, पता और पिनकोड, मोबाइल नंबर और डेट लिखकर साइन करना न भूलें। आप 2007-08, 2008-09, 2009-10 का ही मजीठिया वेज बोर्ड का उल्लेख करते हुए श्रम आयुक्त कार्यालय से सूचना मांगें।

शशिकांत सिंह
पत्रकार और आरटीआई एक्टिविस्ट
9322411335

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “मजीठिया वेज बोर्ड की लडाई लड़ रहे साथी ऐसे करें आरटीआई के लिए आवेदन

  • Dear Srikant ji, aap apney draft me ek taraf LC se 2007-08 se 2015-16 tak ka balance sheet mangey hain aur dusri taraf Last me likhey hain ki 2007-08, 2008-09 aur 2009-10 ka hi status mangen…! In dono me Wirodhabhas nazar aa raha hai, kya karein…?
    regards

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *