अमर उजाला के इस संपादक की आई नई किताब

दयाशंकर शुक्ल सागर अमर उजाला के देहरादून संस्करण के संपादक हैं. उनकी नई किताब ‘ओ फकीरा मान जा’ का प्रकाशन राजकमल के सौजन्य से हुआ है. किताब अब बिक्री के लिए उपलब्ध है. शेष जानकारी दयाशंकर की इस एफबी पोस्ट से जानें-

दयाशंकर शुक्ल सागर-

आखिर राजकमल वाले अशोक माहेश्वरी जी ने मेरी नई किताब ‘ओ फकीरा मान जा’ छाप दी। लम्बा इंतजार कराया लेकिन उनकी मजबूरी भी जानता समझता हूं। यूरोप के एक गांव का कवर पेज आकर्षक है। ये गांव मुझे हमेशा शिमला की याद दिलता रहा है। प्रिंटिंग तो राजकमल वालों की गजब की है ही।

लेकिन खुशी इस बात की है कि एशिया, यूरोप, अमेरिका, साउथ अफ्रीका से लेकर आस्ट्रेलिया तक घुमक्कड़ी का जो मजा मैंने पिछले कई सालों तक लिया वह अब एक किताब की शक्ल में मेरे और मेरे सुधी पाठकों के सामने है। ये केवल यात्रा कथाएं ही नहीं हैं बल्कि तमाम देशों के इतिहास, संस्कृति, समाज, साहित्य और राजनीति का सजीव चित्रण हैं जो मानवीय भावनाओं-प्यार, नफरत, खुशी, गम का जीवंत लैंडस्केप बनाता है।

फेसबुक पर इन यात्राकथाओं के कई अंश मैंने शेयर भी किए। कई मित्रों का सुझाव था कि इसे किताब के रूप में लाइए। तो अब किताब आपके सामने है। ये किताब कई डिजीटल प्लेटफार्म पर है नीचे दिए लिंक को क्लिक करके आप उसे ऑनलाइन मंगा सकते हैं। इस पोस्ट को अपनी वॉल पर शेयर कर आप मेरे इस काम को दूर तक पहुंचा सकते हैं।

O Fakira Maan Ja Book Amazon link



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *