खुश खबरी : पी7 न्यूज के हड़ताली और आंदोलनकारी कर्मियों का हुआ फुल एंड फाइनल सेटलमेंट

पी7 न्यूज चैनल के मीडियाकर्मियों ने अपने हक के लिए दो-दो बार आफिस पर कब्जा किया और लंबा व संगठित आंदोलन चलाया. इसका रिजल्ट उन्हें अब मिला. हर तरफ से दबावों के कारण झुके प्रबंधन ने अपने वादे के अनुरूप कर्मियों का फुल एंड फाइनल सेटलमेंट कर दिया. इसे कहते हैं जो लड़ेगा वो जीतेगा. जो डरेगा, झुकेगा वो हारेगा. पी7 न्यूज चैनल के करीब दो सौ कर्मचारियों को इस फाइनल सेटलमेंट का लाभ मिला है.

पी7 चैनल के कर्मियों के दूसरे राउंड वाले आंदोलन को समर्थन देने वरिष्ठ पत्रकार राम बहादुर राय भी पहुंचे थे. साथ में हैं वरिष्ठ पत्रकार हर्षवर्द्धन त्रिपाठी.

पी7 चैनल के कर्मियों में इस कदर एकजुटता थी कि प्रबंधन जब वादे से मुकरा तो दुबारा लड़ने मैदान में कूद पड़े. एक ग्रुप पिक्चर.


ये वो लोग हैं जिन्होंने किसी न किसी रूप में आंदोलन किया या आंदोलन से जुड़े रहे या नैतिक समर्थन देते रहे. आंदोलनकारियों ने इस जीत पर खुशी जाहिर की है. ये पूरा आंदोलन दूसरे चैनलों के पीड़ित कर्मचारियों के लिए एक नजीर की तरह है कि किस तरह संगठित होकर प्रबंधन को मजबूर किया जा सकता है. आंदोलन से सक्रिय रूप से जुड़े रहे पत्रकार Anand Kumar Dubey फेसबुक पर लिखते हैं: ”Sach aur Haq ke liye mahino chali ladai me aaj aakhirkar hamari jeet hui…P7 ke sabhi mitron ko is jeet ke liye badhai….special thnx and congratulation to mukund ji, and harsh ji.”

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “खुश खबरी : पी7 न्यूज के हड़ताली और आंदोलनकारी कर्मियों का हुआ फुल एंड फाइनल सेटलमेंट

  • संजीत कुमार says:

    पी7 न्यूज चैनल मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सैकड़ो स्ट्रिंगर का लाखो रुपया डकार गया , मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी स्ट्रिंगरो का 10 से 11 माह का खबर का लाखो रुपया खा गया , ऑफिस में फ़ोन करने पर कोई फ़ोन नहीं उठता है और किसी के पर्सनल मोबाईल पर फ़ोन करने पर बताया जाता है की हम काम छोड़ दिए है , अब बेचारे स्ट्रिंगर जाए तो जाए कंहा , कौन सुनेगा उनकी फरियाद क्या पी7 न्यूज चैनल उन गरीब स्ट्रिंगर का मेहनत पैसा देगा या उसे डकार जायेगा

    लिए दो-दो बार आफिस पर कब्जा किया और लंबा व संगठित आंदोलन चलाया. इसका रिजल्ट उन्हें अब मिला. हर तरफ से दबावों के कारण झुके प्रबंधन ने अपने वादे के अनुरूप कर्मियों का फुल एंड फाइनल सेटलमेंट कर दिया. इसे कहते हैं जो लड़ेगा वो जीतेगा. जो डरेगा, झुकेगा वो हारेगा. पी7 न्यूज चैनल के करीब दो सौ कर्मचारियों को इस फाइनल सेटलमेंट का लाभ मिला है.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *