झारखंड में एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत से पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर

झारखंड में एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत से पत्रकार बिरादरी सदमे में है. समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के ब्यूरो चीफ ने रांची में आत्महत्या कर ली, तो रांची में ही धनबाद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव सिन्हा की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है.

रांची में न्यूज एजेंसी पीटीआइ के ब्यूरो चीफ की जिम्मेवारी संभाल रहे पीवी रामानुजम ने बुधवार (12 अगस्त, 2020) की देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से रामानुजम काम के दबाव से परेशान थे. पीवी रामानुजम रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित बरियातू रोड में रहते थे. गुरुवार (13 अगस्त, 2020) की सुबह पुलिस को मामले की सूचना मिली, तो वह उनके आवास पहुंची. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इस मामले में पुलिस उनकी पत्नी का बयान दर्ज करेगी.

उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने पीटीआइ के ब्यूरो चीफ पीवी रामानुजम के असामयिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा पीवी रामानुजम का यूं चले जाना पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. उनकी पत्रकारिता से कई पत्रकारों को मार्गदर्शन एवं प्रेरणा मिली है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ हैं. भगवान उन्हें दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दें.

मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने भी पीवी रामानुजम के निधन पर शोक प्रकट किया. कहा कि उनके निधन की सूचना से स्तब्ध हूं. वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे. झारखंड ने एक प्रतिभाशाली पत्रकार को खो दिया. उनकी लेखनी सदैव पत्रकारों को प्रेरित करती रहेगी. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

धनबाद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव सिन्हा अब हमारे बीच नहीं रहे. गुरुवार सुबह रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) अस्पताल में उनका निधन हो गया. वे कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गये थे. वह एक राष्ट्रीय दैनिक के आसनसोल कार्यालय में वरीय संवाददाता के रूप में काम कर रहे थे. हर दिन मैथन स्थित आवास से आसनसोल आना-जाना करते थे.

संबंधित खबरें-

पीटीआई के स्टेट ब्यूरो चीफ ने आत्महत्या कर ली

दैनिक जागरण के एक और पत्रकार की कोरोना ने ली जान

पीटीआई के दिल्ली आफिस से कड़ी फटकार के चलते ब्यूरो चीफ ने की आत्महत्या?

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

One comment on “झारखंड में एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत से पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर”

  • Jharkhand Working Journalists Union says:

    झारखण्ड श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ,झारखण्ड में कार्यरत अपने दो काबिल पत्रकार साथियों पी टी आई के झारखण्ड ब्यूरो प्रमुख पी. वी. रामानुजम और दैनिक जागरण के वरीय संवाददाता सजीव सिन्हा के आकस्मिक निधन से मर्माहत है।
    ईश्वर दिवंगत आत्माओं को सद्गति प्रदान करें।
    परमपिता दिवंगत पत्रकारों के शोक संतप्त परिवारों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दें।
    यूनियन दोनों परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करती है।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *