HUJ के यमुनानगर प्रधान बनाए गए पत्रकार राकेश भारतीय

हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट द्वारा यमुनानगर जिले में संगठन का प्रधान पत्रकार राकेश भारतीय को बनाया गया है।
हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रांतीय महासचिव आरआर शैली और यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष संजय राठी ने विश्वास जताया है कि राकेश भारतीय जिले में जहां सभी पत्रकारों के हित के लिए संघर्ष करते हुए उन्हें एकजुट करेंगे वही शीघ्र ही जिले की पूरी कार्यकारिणी का गठन भी किया जाएगा।

राकेश भारतीय लंबे समय से दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ रहे हैं उसके पश्चात वह विदेश चले गए वहां से लौटने के पश्चात उन्होंने फिर से दैनिक जागरण पटियाला से शुरुआत की।

लगभग डेढ़ वर्ष पश्चात है फिर से दैनिक जागरण यमुनानगर में ब्यूरो चीफ के तौर पर आए। उसके पश्चात वह इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मैं चले गए और विभिन्न चैनलों से जुड़े रहने के साथ-साथ जींद से प्रकाशित दैनिक जगत क्रांति समाचार पत्र में बतौर ब्यूरो चीफ तो काम कर रहे हैं।

यमुना टाइम्स नाम से सोशल मीडिया और वेबसाइट पर भी पत्रकारिता से जुड़े हुए हैं। राकेश भारतीय के प्रधान बनने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों और पत्रकार संगठनों ने प्रसन्नता जताई है।

सादगी और ईमानदारी के चलते राकेश भारतीय हमेशा चर्चित रहे हैं। एक समय में पत्रकारिता में सवाल-जवाब के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल के समय शराबबंदी के दौरान जब पुलिस कप्तान ने कहा कि जिले में शराब की एक बूंद भी नहीं मिलती तो पत्रकार राकेश भारतीय ने उनके दावे को नकार दिया था और कहा था कि अब तो शराब की होम डिलीवरी होने लगी है जिस पर तत्कालीन एसपी ने कहा था कि शराब लाकर दिखाओ तो राकेश भारतीय ने शराब डीसी की टेबल पर लाकर रख दी थी।

इसके पश्चात जिले में चल रहे अवैध खनन को लेकर भी राकेश भारतीय काफी मुखर रहे थे और उन्हें एक प्रभावशाली नेता के कारण अपनी नौकरी तक से हाथ धोना पड़ा था लेकिन उन्होंने अपने निजी पेज पर अवैध खनन के विरुद्ध लिखना जारी रखा जिसके पश्चात स्पेशल एसआईटी का गठन हुआ और काफी हद तक अवैध खनन पर नकेल लगी।

कोरोना कॉल में भी राकेश भारतीय की लेखनी से अधिकारी और नेता परेशान रहे और एक बार तो उनकी रिपोर्ट के विरुद्ध पुलिस ने उन पर केस तक दर्ज कर दिया था।

पत्रकार राकेश भारतीय ने हरियाणा में पत्रकारों के सबसे विश्वसनीय, बड़े और पुराने संगठन हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस द्वारा यमुना नगर जिले का प्रधान बनाए जाने पर संगठन का धन्यवाद किया और कहा कि संगठन की ओर से जो जिम्मेदारी हमें सौंपी गई है हम उसे बखूबी निभाने का प्रयास करेंगे।

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

One comment on “HUJ के यमुनानगर प्रधान बनाए गए पत्रकार राकेश भारतीय”

  • प्रभाकर शर्मा says:

    खेलों में हो रहे भ्रष्टाचार और खेलों में राजनेताओं की दखलंदाजी पर भी किसी की लेखनी चलनी चाहिए। वर्तमान में हरियाणा ओलंपिक संघ के चुनावों में भाजपा नेताओं एंव चुनाव अधिकारी (रिटायर्ड जज) द्वारा जिस प्रकार से भारतीय ओलम्पिक संघ के नियमों की अनदेखी की गई, और गैर मान्यता प्राप्त खेल इकाइयों को चुनावों में मताधिकार दे कर चुनावों को एक मजाक बना दिया गया, जिस प्रकार से हरियाणा के सबसे बड़े खेल सम्मान “भीम अवार्ड” के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है, उस पर भी हमारे जागरूग मीडिया सहयोगियों को ध्यान देना चाहिए।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code