टीवी9 के पूर्व सीईओ रवि प्रकाश 18 करोड़ की धोखाधड़ी में गिरफ्तार

टीवी 9 के पूर्व सीईओ वी रवि प्रकाश को हैदराबाद के बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने एसोसिएटेड ब्रॉडकास्टिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (एबीसीएल) से गैरकानूनी तरीके से 18 करोड़ रुपये निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। टीवी9 को एबीसीएल ने पिछले अगस्त में टेक ओवर किया था। यह माय होम ग्रुप के बिजनेसमैन जुपली रामेश्वर राव के स्वामित्व में लिया है और इसमें रवि प्रकाश की 8.25 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

हाल ही में उन्हें सीईओ पद से हटा दिया गया था। 24 सितंबर को नए निदेशक मंडल ने शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि उन्होंने और पूर्व निदेशक एमकेवीएन मूर्ति ने सितंबर 2018 से मई 2019 के बीच 18,31,75,000 रुपये निकाले।

शिकायत में कहा गया था कि नए निदेशक मंडल द्वारा रिकॉर्ड और खाता विवरणों के सत्यापन के दौरान यह पता चला है कि निदेशकों वी रवि प्रकाश, एमकेवीएन मूर्ति और क्लिफर्ड परेरा ने गैरकानूनी तरीके से कंपनी के बैंक खातों से बड़ी रकम निकाली। बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

रवि प्रकाश को दो बार अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने दोनों नोटिसों को नजरअंदाज कर दिया था। शनिवार दोपहर को पुलिस प्रकाश के घर गई और उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्हें अपनी कार में पुलिस स्टेशन लाया गया, जिसे पूछताछ के लिए जब्त कर लिया गया।

इन्हें भी पढ़ें-

रवि प्रकाश की गिरफ्तारी आनलाइन इंटरव्यूज न हटाने पर की गई?

रवि प्रकाश की गिरफ्तारी पर विनोद कापड़ी ने उठाए सवाल

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *