छत्तीसगढ़ में सीडी का सच… मास्टर माइंड खुद है सरकार! (पढ़ें सन स्टार के प्रधान संपादक का पत्र)

प्रति,

संपादक

भड़ास फार मीडिया,

नई दिल्ली

विषय : छत्तीसगढ़ में सीडी का सच, मास्टर माइंड खुद है सरकार

महोदय,

छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों में सीडी का जो खेल चल रहा है उसका मास्टर माइंड आखिर सामने आ ही गया। सन स्टार के खुलासे में यह साबित हो चुका है कि सीडी के खेल के पीछे छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ही प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जिम्मेदार है। सरकार में बैठे आला अधिकारी विरोधी दलों का स्टिंग करने का जिम्मा पत्रकार को सौंप रहे है। साथ ही राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं में भी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर गहरा असंतोष है। यह बात सन स्टार से बातचीत में राज्य के कई भाजपा सांसदों और विधायकों ने कही।

महोदय, सन स्टार ने पिछले 15 दिनों के भीतर जो खुलासे किये है उसके पीछे मकसद केवल सरकार की वास्तविक छवि को जनता के सामने लाना था। इसके पीछे हमारा उद्देश्य धन कमाना नहीं है। अगर यही मकसद रहा होता तो एक-एक खुलासे करोड़ों में बिके होते। हालांकि इसके लिये सरकार के कुछ नुमाइंदों द्वारा हमें बड़े पैकेज का प्रलोभन भी दिया गया। जब हम इसके लिये तैयार नहीं हुए और एक के बाद एक खुलासे शुरू कर दिये तब मुझे, मेरे परिजनों और करीबी लोगों को कई तरह से धमकियां दी जा रही है।

ये खुलासे इतने बड़े हैं कि सरकार बौखला गयी है। और कुछ पत्रकारों को खरीदकर इसके खिलाफ दुष्प्रचार भी करने की कोशिश की गई, लेकिन ऐसे प्रयास असफल ही साबित हुए। सन स्टार के पास सभी स्टिंग के रॉ फुटेज उपलब्ध हैं और सरकार चाहे तो हम इसकी सत्यता की जांच करवाने को भी तैयार है। वैसे अब तक छत्तीसगढ़ में जब भी किसी पत्रकार ने सरकार के खिलाफ साक्ष्यों के साथ कोई बड़ा खुलासा किया है उसका अंजाम पत्रकार को भुगतना पड़ा। तमाम धमकियों के बावजूद हम अपने इस दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं ताकि सच सबके सामने आ सके। लेकिन सन स्टार अपनी जिम्मेदारियों को लेकर सजग है और जनता को सरकार का वह वास्तविक चेहरा दिखना चाहता है जिससे लोग वाकिफ नहीं है।

सन स्टार ने कोरबा से भाजपा के लोकसभा सांसद बंशीलाल महतो से की गई बातचीत को जारी किया था। इस वीडियों में महतो ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किये थे वहीं एक दूसरे खुलासे में महतो ने सरकार और सरकार के मुखिया के कार्यप्रणाली पर अंगूली उठाई। उन्होंने खुलासा किया कि कांग्रेस नेता रामदयाल उइके दो करोड़ रुपए लेकर भाजपा में शामिल हुए थे। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से हर प्रत्याशी को साठ-साठ लाख रुपए दिये जाने और चालीस लाख रुपए समान खरीदी के लिये देने की बात भी स्वीकार की। इस बातचीत में महतो ने अपनी ही सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये थे।

एक अन्य खुलासे में सन स्टार ने भाजपा के कुछ अन्य जनप्रतिनिधियों से बात की। वरिष्ठ नेता नंदकुमार साय ने भी छत्तीसगढ़ सरकार के मुखिया रमन सिंह पर सीधे-सीधे सवाल खड़े किये। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह से जुड़े कुछ खास लोगों के बारे में भी कई चैकाने वाली जानकारियां दी। इसके अलावा भाजपा के कुछ मंत्रियों और बड़े नेताओं पर गौ-तस्करी का भी आरोप लगाया था।

महासमुंद से भाजपा सांसद चंदूलाल साहू ने भी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर असंतोष जताया। उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ-साथ कुछ मंत्रियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किये। वहीं रायपुर के सांसद रमेश बैस ने भी बातचीत में सरकार के प्रति भारी असंतोष व्यक्त किया। इनमें से कई सांसद तो यहां तक कहते हैं कि सरकार में उनकी बात नहीं सुनी जाती ना ही प्रशासन का कोई अधिकारी उनकी बात मानता है।

सन स्टार के इस खुलासे में यह भी बताया गया कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भाजपा को चुनाव जितवाने का सौंदा करते है। यह बात राज्यसभा सांसद और प्रदेश के पूर्व मंत्री रामविचार नेताम ने सन स्टार के सामने कही। उन्होंने सरकार को लेकर और भी कई खुलासे किये। इसी तरह वरिष्ठ जनप्रतिनिधि और विधायक देवजी भाई पटेल ने भी शराब बिक्री को लेकर सरकार का मकसद जाहिर किया। देवजी के मुताबिक सरकार ने मद्यनिगम बनाकर शराब बेचने का जो फैसला किया है उससे करोड़ों का भ्रष्टाचार हो रहा है। इस पूरे खेल में कुछ शराब माफिया और सरकार के लोगों को सीधा फायदा हो रहा है।

सन स्टार ने केवल जनप्रतिनिधियों से जुड़े खुलासे भी नहीं किये बल्कि अपने खुलासों के माध्यम से यह भी स्पष्ट कर दिया कि सरकार के इस पूरे खेल में नौकरशाहों की कितनी भागीदारी है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के चहेते अधिकारी और जनसंपर्क विभाग के आयुक्त राजेश सुकुमार टोप्पो कांग्रेस के नेताओं का स्टिंग कर सीडी बनाने के लिये वरिष्ठ पत्रकार से सौंदा कर रहे है और यह कह रहे है कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा करें। साथ ही वे यह प्रलोभन भी दे रहे हैं कि इसके एवज में आप जो काम बोले हो जाएगा साथ ही सीएम साहब के साथ भी आपकी बैठक करा दी जाएगी।

कुल मिलाकर सन स्टार का उद्देश्य हम एक बार फिर स्पष्ट कर दें कि हमें सरकार के इसी वास्तविक चेहरे को दिखाना था जिससे लोग अनजान हैं। इसके पीछे हमारा और कोई मकसद नहीं है।

(नोटः यशवंत जी से निवेदन है कि इस पत्र को आप भड़ास में समुचित स्थान देने का कष्ट करें। साथ ही सन स्टार के लिंक को भी शेयर करने का कष्ट करें ताकि देश भर के सुधि पत्रकार साथियों को छत्तीसगढ़ सरकार की सच्चाई का पता चल सके और वे स्वयं वीडियो को देख सकें।)

आपका

गोपाल दास

प्रधान संपादक, सन स्टार,

रायपुर

09826199772

sun2018star@gmail.com


खुलासे का लिंक :

SUN STAR EXCLUSIVE 1 : संघ में नब्बे प्रतिशत लोग लोग बेईमान – बंसीलाल महतो

http://sunstartv.com/national-news/sun-star-exclusive-ninety-percent-of-people-in-the-sangh-are-dishonest—-bansilal-mahato-623829

SUN STAR EXCLUSIVE 2 : 2 करोड़ लेकर भाजपा में शामिल हुए थे उइके, सांसद महतो का खुलासा

http://sunstartv.com/national-news/sun-star-exclusive-2-uike-joined-the-bjp-by-taking-2-crore-mp-mahato-disclosed-623840

SUNSTAR TV EXCLUSIVE :: सौम्य सरल और सहज दिखने वाले प्रदेश के मुखिया की असलियत उन्हीं के नेताओं की जुबानी : जिसे देख कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी

http://sunstartv.com/national-news/sunstar-tv-exclusive-benign-simple-and-comfortable-looking-pradesh-chief-of-reality-lip-of-the-leaders-of-the-same-to-see-that-your-feet-will-slip-under-the-ground-623906

SUNSTAR TV EXCLUSIVE : : अजित जोगी बीजेपी को चुनाव जितवाने का करते है सौदा, सुनिए राम विचार नेताम की जुबानी

http://sunstartv.com/national-news/sunstar-tv-exclusive-ajit-jogi-deal-for-to-win-in-bjp-elections-listen-throgh-ram-vichar-netam-tongue-624192

देवजी पटेल ने बताया आखिर क्यों सरकार बेच रही है शराब, सुन के होजाएंगे सन्न

http://sunstartv.com/blog/devji-patel-told-why-after-all-the-government-is-selling-liquor-listening-to-the-shocking-624332

Sunstar TV Exclusive – सरकार ही बनवाती है CD, देखिये ये अचंभित कर देने वाला खुलासा

http://sunstartv.com/state-news/sunstar-tv-exclusive–the-government-is-made-cd-see-this-incredible-disclosure-624352

Thanking You,

Gopal Dash Vaishnav

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *