उपेंद्र राय आ ही गए बाहर, देखें तस्वीर-वीडियो

तिहाड़ गेट से बाहर निकले उपेंद्र राय अपने परिचितों से घिरे हुए.

नौकरशाहों की संगठित और सुनियोजित साजिश के तहत लंबी प्रताड़ना के शिकार हुए वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय आज देर शाम तिहाड़ जेल से बाहर आ गए. आज दिन में कोलकाता में दर्ज कराए गए एक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत दे दी. इसके बाद उनकी रिहाई का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया.

उल्लेखनीय है कि कुछ हफ्ते पहले उपेंद्र राय को जमानत मिल गई थी और उनकी रिहाई का रास्ता भी साफ हो गया था लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोलकाता में उपेंद्र पर दर्ज एक मामले में आपत्ति दर्ज कराते हुए कोर्ट से लिखित अनुमति के बाद ही जेल से रिहा करने की बात कही. तब उपेंद्र राय के परिजन, शुभचिंतक और वकील दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाए.

आज सुनवाई की तारीख के दिन दिल्ली हाईकोर्ट ने उपेंद्र राय को रिहा किए जाने पर एक बार फिर मुहर लगा दी. शाम तक उनकी रिहाई की औपचारिकता तिहाड़ जेल में पूरी होती रही. आज देर शाम पौने दस बजे के करीब वे तिहाड़ जेल गेट से बाहर निकले. इस मौके पर उनके परिजन व शुभचिंतक मौजूद थे. सभी ने उपेंद्र का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया.

ज्ञात हो कि एक बार काफी पहले उपेंद्र राय को जमानत पर जब तिहाड़ जेल से रिहा किया गया था तो जेल गेट से बाहर निकलते ही उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने फिर दबोच कर नए मामलों में जेल में डाल दिया.

इस पूरे मामले में नौकरशाहों और सत्ता की एक बड़ी व व्यवस्थित टीम उपेंद्र राय को लगातार जेल में बनाए रखने के वास्ते सक्रिय रही. इसके लिए दूसरे राज्यों में तैनात अपने करीबी अफसरों का भी भरपूर योगदान लिया. यही वजह है कि उपेंद्र पर दिल्ली से लेकर कोलकाता तक में ढेर सारे मामले दर्ज किए जाते रहे ताकि वह जेल से बाहर न निकल सके. लेकिन कोर्ट में उपेंद्र एक के बाद एक मामले से मुक्त होते रहे या क्लीन चिट मिलती रही या जमानत मिलने लगी. फिर भी नौकरशाहों की कोशिश रही कि उपेंद्र को जेल में बनाए रखा जाए, इसलिए अंत तक किसी न किसी तकनीकी पेंच को फंसाकर उन्हें तिहाड़ जेल में फंसाए रखा गया.

उपेेंद्र के परिजनों का कहना है कि उन्हें अब इस बात की आशंका है कि साजिशकर्ता कहीं उपेंद्र पर जेल के बाहर जानमाल का नुकसान कराने के वास्ते न सक्रिय हो जाएं. इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

देखें रिहाई से संबंधित वीडियो…

Upendra Rai Video

पूरे प्रकरण को समझने के लिए ये भी पढ़ें….

उपेंद्र राय अब जेल से बाहर आ सकेंगे, अंतिम केस में भी मिली जमानत

वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय को बड़ी राहत, दो केसों से हुए बाहर



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code