पत्रकार उज़ैर सिद्दीकी को न्यूज़ इंडिया में मिली बड़ी जिम्मेदारी

13 साल से मीडिया में सक्रिय उज़ैर सिद्दीकी ने न्यूज़ इंडिया के साथ अपनी नई पारी की शुरूआत की है । फिल्मी सिटी से जल्द लॉन्च होने जा रहे न्यूज़ इंडिया में उन्हें आउटपुट में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है ।

उजैर डिप्टी एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर न्यूज़ इंडिया की लॉन्चिंग टीम का हिस्सा बने हैं। उजैर सिद्दीकी अपनी बेहतरीन स्क्रिप्टिंग के लिए जाने जाते हैं। प्रोग्रामिंग के साथ-साथ टीवी स्क्रीन पर नए प्रयोग करना भी उजैर सिद्दीकी का जुनून है।

उजैर के करियर की शुरुआत ईटीवी से हुई। इंडिया न्यूज़ में एक लंबी पारी खेलने के बाद वो समाचार प्लस चैनल आ गए। इस चैलन की लॉन्चिंग में उजैर ने काफी मेहनत की। उन्होंने समाचार प्लस को एक नई पहचान दिलाई, ये चैनल बहुत कम वक्त में यूपी के टॉप चैनल्स में शुमार हो गया ।

उजैर सिद्दीकी ज़ी मीडिया ग्रुप के वेंचर ज़ी सलाम की री-लॉन्चिंग टीम का अहम हिस्सा रहे। उज़ैर सिद्दीकी ने जी सलाम में भी काफी मेहनत की और अपने जोन में चैनल की साख कायम की। भास्कर न्यूज की लॉन्चिंग हो या फिर हैदराबाद में ईटीवी-राजस्थान की री-लॉन्चिंग उजैर हमेशा नई चुनौती लेने और उसे निभाने में यकीन रखते हैं।

उजैर सिद्दीकी मूलत: यूपी के गोंडा के रहने वाले हैं। गोंडा से स्नातक तक की पढ़ाई के बाद वो दिल्ली आ गए। नोएडा में जागरण इंस्टीच्यूट से उन्होंने पत्रकारिता की पढ़ाई की। उजैर एक बेहतरीन पत्रकार होने के साथ-साथ बेहतर इंसान भी हैं। उनकी गिनती मीडिया के समझदार और सुलझी हुई शख्सियत के रूप में होती है। मानवीय संवेदनाओं से सराबोर उजैर की चिंता ये है कि बतौर राष्ट्र कैसे हिन्दुस्तान मजबूत हो, कैसे भारतीयता की भावना से सराबोर हो। हम भारत की बुलंदी की आवाज उठाएं।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code