IPS वैभव कृष्ण प्रकरण पर लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत दायर

Nutan Thakur : मैंने एसएसपी नॉएडा वैभव कृष्ण पर अश्लील हरकत करने तथा अपने पद एवं रसूख का दुरुपयोग करने तथा उनके द्वारा 5 आईपीएस अफसर अजयपाल शर्मा, सुधीर सिंह, हिमांशु कुमार, राजीव नारायण मिश्रा तथा गणेश साहा पर शासन-प्रशासन में रसूखदार लोगों के साथ ट्रान्सफर-पोस्टिंग का धंधा चलाये जाने के आरोपों के संबंध में आज लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की है.

शिकायत में कहा कि वैभव कृष्ण पर जिस प्रकार के आरोप लगे तथा उनके द्वारा अन्य आईपीएस अफसर सहित पीसीएस अफसर रजनीश एवं गुलशन कुमार, मुख्य सचिव कार्यालय के मीडिया निदेशक दिवाकर खरे तथा अन्य अधीनस्थ पुलिस अफसरों पर अत्यंत गंभीर आरोप लगाये गए, उनकी तत्काल जाँच अत्यंत आवश्यक थी. इसके विपरीत किसी भी अधिकारी ने इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया तथा वैभव कृष्ण के पत्र महीनों से लंबित हैं.

मैंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस प्रकरण की सीबीआई जाँच की मांग की थी, किन्तु अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी तथा डीजीपी ओ पी सिंह के प्रेस कांफ्रेंस से यह साफ़ हो गया है कि इस प्रकरण में निष्पक्ष जाँच की जगह लीपापोती का प्रयास किया जा रहा है. जहाँ वरिष्ठ अफसरों को तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए खुली एवं निष्पक्ष जाँच करानी चाहिए थी, वहीँ उनके द्वारा इस संबंध में पूरी तरह गोलमोल जवाब दिया गया है.

मैंने लोकायुक्त से प्रार्थना की है कि इन स्थितियों में अब इस प्रकरण को लोकायुक्त के सामने ले जाने के अतिरिक्त अन्य कोई विकल्प नहीं है. मैंने आरोपों की अपने स्तर पर निष्पक्ष जाँच किये जाने की प्रार्थना की है.

लखनऊ की वकील और सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर की एफबी वॉल से.

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *